IND vs SA, 2nd Test, Live Streaming: यहां देखिए भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण

IND vs SA, 2nd Test, Live Streaming: मैच के दौरान हालांकि बारिश का पूर्वानुमान है लेकिन कप्तान ने अपनी टीम संयोजन को बदलने में बहुत दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 9, 2019 06:05 PM2019-10-09T18:05:20+5:302019-10-09T18:05:20+5:30

India vs South Africa, 2nd Test, Live Streaming: When And Where To Watch Live Telecast, weather forecast and dream 11 | IND vs SA, 2nd Test, Live Streaming: यहां देखिए भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण

IND vs SA, 2nd Test, Live Streaming: यहां देखिए भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण

googleNewsNext

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पुणे में 10 अक्टूबर से दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। टीम इंडिया ने सीरीज में पहले ही 1-0 से लीड बना रखी है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के लिए ये मुकाबला बचाना बेहद जरूरी है।

रोहित शर्मा ने लगातार दो शतक जमाकर टेस्ट क्रिकेट में एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरने के संकेत दिये हैं। मयंक अग्रवाल भी हर मौके को भुनाने के फन में माहिर हैं। इनके अलावा गेदबाजी में मोहम्मद शमी से एक बार फिर सभी को उम्मीदें होंगी।

मैच के दौरान हालांकि बारिश का पूर्वानुमान है लेकिन कप्तान ने अपनी टीम संयोजन को बदलने में बहुत दिलचस्पी नहीं दिखाई है। टीम में तीसरे तेज गेंदबाज को शामिल करने को नकारते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम लगभग स्थिर है और मुझे नहीं लगता कि पिच की भूमिका बहुत ज्यादा होगी क्योंकि जब पिच में नमी होती है तब भी गेंद को घुमाव भी मिलता है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ तेज गेंदबाज ही प्रभावी होंगे, स्पिनर भी प्रभावी होंगे।

पिछले मैच में आठ विकेट लेने वाले अश्विन और हरफनमौला प्रदर्शन में माहिर जडेजा से पार पाना दक्षिण अफ्रीका के लिये टेढी खीर साबित हो रहा है। इसके अलावा धीमे विकेटों पर नयी और पुरानी गेंद से मोहम्मद शमी का शानदार प्रदर्शन भी भारत के पक्ष में रहा है। ईशांत शर्मा ने भी उनका बखूबी साथ दिया। दोनों का तालमेल ऐसा था कि जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस नहीं हुई । फिटनेस समस्या नहीं होने पर भारतीय अंतिम एकादश में बदलाव की उम्मीद कम है। 

दक्षिण अफ्रीका जरूर सेनुरान मुथुस्वामी और डेन पीट में से एक को बाहर कर सकता है। दोनों की रोहित ने जमकर धुनाई करके रिकॉर्ड 13 छक्के जड़े थे। मुथुस्वामी के बाहर होने पर जुबैर हमजा को जगह मिल सकती है। वहीं पीट बाहर होते हैं तो लुइंगी एंगिडि टीम में शामिल हो सकते हैं। 

कहां देख सकते हैं IND vs SA लाइव टेस्ट मैच?

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच इस मुकाबले का लाइव प्रसारण सुबह 9 बजे से Star Sports 1 SD/HD, Star Sports 2 SD/HD के अलावा DD National और DD Sports देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar App पर उपलब्ध रहेगी।

टीम इंडिया में कौन-कौन खिलाड़ी हैं शुमार?

भारतीय टीम में विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी शामिल हैं।

क्या है South Africa की टेस्ट टीम?

दक्षिण अफ्रीका की टीम में फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), थेयुनिस डे ब्रूयन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), डीन एल्गर, जुबायर हम्जा, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, सेनुरान मुतुसामी, लुंगी नगिदी, एनरिक नोर्टजे, वार्नोन फिलेंडर, डेन पीट, कगीसो रबाडा और रूडी सेकेंड शामिल हैं।

Open in app