IND vs SA: ये रहे टीम इंडिया के वो पांच हीरो, जिन्होंने पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को रौंदा

भारतीय टीम की इस जीत में रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा, जिन्होने दोनों पारियों में शतक लगाया। गेंदबाजी में भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की तो दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने धमाल मचा दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 6, 2019 02:25 PM2019-10-06T14:25:56+5:302019-10-06T14:25:56+5:30

India vs South Africa 1st test match: 5 indian team player who played vital role in victory | IND vs SA: ये रहे टीम इंडिया के वो पांच हीरो, जिन्होंने पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को रौंदा

IND vs SA: ये रहे टीम इंडिया के वो पांच हीरो, जिन्होंने पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को रौंदा

googleNewsNext
Highlights मयंक अग्रवाल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 317 रनों की ओपनिंग साझेदारी की थी।सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 203 रनों से हरा दिया है।

भारत ने विशाखापट्टनम में खेले जा गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को दूसरी पारी में 191 रनों पर ऑल आउट कर दिया और मैच 203 रनों से अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस जीत के साथ भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में 160 अंको के साथ शीर्ष पर बरकरार है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा।

भारतीय टीम की इस जीत में रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा, जिन्होने दोनों पारियों में शतक लगाया। गेंदबाजी में भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की तो दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने धमाल मचा दिया। जानें किन टीम इंडिया के वो पांच खिलाड़ी जिनके दम पर भारत ने दर्ज की एकतरफा जीत...

1. रोहित शर्मा

भारतीय टीम की इस जीत में रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा, जिन्होने दोनों पारियों में शतक लगाया। रोहित शर्मा ने पहली पारी में 176 रनों की पारी खेली थी और दूसरी पारी में 127 रन बनाए। रोहित की इस शानदार बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया। रोहित शर्मा ने पहली पारी में मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर 317 रनों की साझेदारी की थी।

2. मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 215 रनों की पारी खेली थी। इस तरह उन्होंने अपने पहली ही शतक को दोहरे शकत में बदला। हालांकि दूसरी पारी में वो सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। मयंक अग्रवाल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 317 रनों की ओपनिंग साझेदारी की थी।

3. रविचंद्रन अश्विन

गेंदबाजी में भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की। रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 7 विकेट लिया था, जबकि दूसरी पारी में उन्हें एक सफलता मिली। इस तरह उन्होंने महज 66 मैचों में 350 विकेट लेकर सबसे तेज विकेट के मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

4. रविंद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में चार विकेट लिया, जिसमें एक ही ओवर में लिया गया तीन विकेट शामिल है। जडेजा ने पहली पारी में भी दो विकेट चटकाए थे। इसके अलावा बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते हुए रविंद्र जडेजा ने पहली पारी में ताबड़तोड़ 40 रन बनाए थे।

5. मोहम्मद शमी

मैच की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी का मुजाहिरा किया। पहली पारी में विकेट हासिल नहीं करने वाले शमी ने दूसरी पारी में पांच विकेट अपने नाम किया। इस तरह उन्होंने ने भी टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया।

Open in app