IND vs SA, 1st ODI: पहले वनडे में बारिश डाल सकती है खलल, जानिए कैसा रहेगा गुरुवार को धर्मशाला का मौसम

India vs South Africa, 1st ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है, जानिए क्या है मौसम का पूर्वानुमान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 12, 2020 09:16 AM2020-03-12T09:16:00+5:302020-03-12T09:16:00+5:30

India vs South Africa 1st ODI, weather Forecast Dharamsala, Rain Prediction | IND vs SA, 1st ODI: पहले वनडे में बारिश डाल सकती है खलल, जानिए कैसा रहेगा गुरुवार को धर्मशाला का मौसम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाले वनडे पर मंडराया बारिश का खतरा (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsभारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच सितंबर 2019 में धर्मशाला में खेला गया टी20 बारिश से हुआ था रद्दभारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए 82 वनडे में अफ्रीकी टीम 46-35 से आगे है

ऐसा लगता है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाले मैचों और बारिश का एक खास रिश्ता है। इन दोनों टीमों के बीच सितंबर 2019 में इस मैदान पर खेला गया टी20 मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था। 

अब जब गुरुवार (12 मार्च) को ये दोनों टीमें तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में भिड़ेंगी तो सबकी नजरें एक बार फिर से मौसम पर होगी। माना जा रहा है कि गुरुवार को इस मैच के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। 

भारत-दक्षिण अफ्रीका प्रैक्टिस सेशन के बाद धर्मशाला में हुई तेज बारिश

बुधवार को दोनों टीमों के प्रैक्टिस सेशन खत्म होने के बाद धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम तेज बारिश हुई, जिसकी वजह से ग्राउंड स्टाफ को पूरे स्टेडियम को ढंकना पड़ा।

गुरुवार को धर्मशाला के लिए AccuWeather के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, मैच शुरू होने के बाद दोपहर 3 बजे और शाम 6 बजे बारिश के आसार हैं, जिसका मतलब है कि मैच होने के बावजूद उसमें बारिश का खलल पड़ सकता है। गुरुवार को धर्मशाला में पूरे दिन बारिश छाए रहने की संभावना है और तापमान 9 से 12 डिग्री के बीच रह सकता है, जिसका मतलब है कि यहां अच्छी-खासी ठंड रहेगी।

न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद भारत की नजरें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल करते हुए जीत की राह पर लौटने की है। 

वहीं दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की है। उनके कप्तान क्विंटन डि कॉक ने कहा कि उनकी टीम किसी चीज को हल्के में नहीं लेगी क्योंकि भारत एक अविश्सनीय टीम और बहुत संतुलित है।

Open in app