Ind vs NZ, 1st T20: श्रेयस अय्यर-केएल राहुल की धमाकेदार पारी से भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

Ind vs NZ 1st T20 Live Score Update (भारत बनाम न्यूजीलैंड 1st टी20 लाइव स्कोर अपडेट ): भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेले जा रहे पहले टी20 मैच का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: January 24, 2020 11:35 AM

Open in App

श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) और केएल राहुल (56) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑकलैंड के इडेन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 203 रनों का स्कोर बनाया था। 204 रनों के लक्ष्य को भारतीय क्रिकेट टीम ने 19 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 58 रन बनाए, जबकि केएल राहुल ने 27 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 32 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए।

गेंदबाजी में भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी सबसे महंगा साबित हुए। शार्दुल ने तीन ओवर में 44 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि शमी ने चार ओवर में 53 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले पाए। इसके अलवा जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 31 रन देकर एक विकेट, युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 32 रन देकर एक विकेट, शिवम दुबे ने तीन ओवर में 24 रन देकर एक विकेट और रवींद्र जडेजा ने 2 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन मुनरो ने 42 गेंदों में 6 चौके और दो चौके की मदद से 59 रनों की पारी खेली, जबकि रॉस टेलर ने 27 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 54 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने 26 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की मदद से 51 रन बनाए, जबकि मार्टिन गप्टिल 30 रन बनाकर आउट हुए थे।

न्यूजीलैंड की ओर ईश सोढ़ी सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। वहीं मिशेल सैंटनर, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनेर सबसे महंगे साबित हुए। साउदी ने 4 ओवर में 48 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले पाए, जबकि मिशेल सैंटनर ने 4 ओवर मे 50 रन और ब्लेयर टिकनेर ने तीन ओवर में 34 रन देकर एक-एक विकेट हासिल किया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत :विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड :केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), कोलिन डे ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, ईस सोढ़ी, ब्लेयर टिकनेर और हामिश बेनेट।

यहां पढ़ें मैच का लाइव अपडेट -

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमविराट कोहलीकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या