IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पृथ्वी शॉ की वापसी, जानिए पूरी टीम

India Test squad: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है, जानिए किन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 4, 2020 08:27 AM2020-02-04T08:27:34+5:302020-02-04T08:53:02+5:30

India vs New Zealand: India announce Test squad for New Zealand series, Prithvi Shaw returns | IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पृथ्वी शॉ की वापसी, जानिए पूरी टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लि पृथ्वी शॉ की भारतीय टीम में वापसीसीमित ओवरों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले नवदीप सैनी को भी मिली जगह

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को  भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम में जगह मिली है जबकि शुभमन गिल को भी टीम में शामिल किया गया है। 

वहीं इशांत शर्मा को इस टीम में जगह मिली है, लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर अनिश्चितता है। नवदीप सैनी को सीमित ओवरों में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है और उन्हें भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 

रोहित की जगह वनडे टीम में मयंक अग्रवाल को जगह

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के मुताबिक, रोहित शर्मा चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वनडे सीरीज में उनकी जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है। 

टेस्ट टीम में इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

विराट कोहली की अगुवाई में भारत की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम में ओपनर के रूप में मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल को चुना गया है जबकि इसके बाद मध्य क्रम की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और कप्तान कोहली के कंधों पर होगी। हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा टीम के ऑलराउंडर हैं। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत को सौंपी गई है। 

स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी आर अश्विन और जडेजा निभाएंगे। तेज गेंदबाजी का भार जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और नवदीप सैनी को दिया गया है, इशांत शर्मा को भी टीम में रखा गया है, लेकिन उन्हें खेलने के लिए अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, इशांत शर्मा (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।

Open in app