VIDEO: भारत ने की LBW की अपील, मगर जेम्स नीशम को किसी और वजह से ही लौटना पड़ा पवेलियन

India vs New Zealand, 5th ODI: अंबाती रायुडु की अर्धशतकीय पारी और हार्दिक पंड्या के ऑलराउंड खेल से भारत ने पांचवें मैच में न्यूजीलैंड को 35 रन से शिकस्त दी। न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में 44.1 ओवर में 217 रन ही बना पाई। उसके लिए जेम्स नीशाम ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। 

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 03, 2019 3:42 PM

Open in App

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में 35 रन से जीत दर्ज कर सीरीज 4-1 से अपने नाम की। वेलिंगटन में 3 फरवरी को खेले गए सीरीज के अंतिम मुकाबले में धोनी ने अपनी मुस्तैदी से एक बार फिर फैंस को प्रभावित कर दिया। 

ये वाकया न्यूजीलैंड की पारी के 36.2 ओवर का है। जाधव की गेंद को खेलने की कोशिश में नीशाम लाइन चूक गए। गेंद उनके पैड से टकराई और भारतीय खिलाड़ियों ने पगबाधा की जोरदार अपील की। नीशम क्रीज से दो-तीन कदम आगे निकल चुके थे। सभी का ध्यान अंपायर के फैसले की ओर था, लेकिन धोनी ने गेंद को पकड़ तेजी से स्टंप्स बिखेर दिए। इसी के साथ नीशम को पगबाधा नहीं, बल्कि रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

अंबाती रायुडु की अर्धशतकीय पारी और हार्दिक पंड्या के ऑलराउंड खेल से भारत ने पांचवें मैच में न्यूजीलैंड को 35 रन से शिकस्त दी। भारत का शीर्ष क्रम फिर से नहीं चल पाया और एक समय उसका स्कोर चार विकेट पर 18 रन था। अंबाती रायुडु (113 गेंदों पर 90 रन) ने विजय शंकर (64 गेंदों पर 45 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिये 98 और केदार जाधव (45 गेंदों पर 34 रन) के साथ छठे विकेट के लिये 74 रन की उपयोगी साझेदारियां करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। 

पंड्या ने स्लॉग ओवरों में 22 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से 45 रन की तूफानी पारी खेली, जिससे भारत ने 49.5 ओवर में 252 रन बनाए। न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में 44.1 ओवर में 217 रन ही बना पाई। उसके लिए जेम्स नीशाम ने सर्वाधिक 44 रन बनाए।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडएमएस धोनीक्रिकेट रिकॉर्डविराट कोहलीरोहित शर्माअंबाती रायुडूबीसीसीआईआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या