IND vs NZ, 1st ODI: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल ने किया वनडे डेब्यू, पहले ही मैच में बना दिया खास रिकॉर्ड

Prithvi Shaw, Mayank Agarwal: न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले जा रहे पहले वनडे में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने किया अपना डेब्यू

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 5, 2020 07:33 AM2020-02-05T07:33:49+5:302020-02-05T08:01:24+5:30

India vs New Zealand, 1st ODI Playing XI: Prithvi Shaw, Mayank Agarwal make their ODI debut in Hamilton | IND vs NZ, 1st ODI: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल ने किया वनडे डेब्यू, पहले ही मैच में बना दिया खास रिकॉर्ड

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन वनडे से किया अपना डेब्यू

googleNewsNext
Highlightsपृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने हैमिल्टन वनडे में किया अपना डेब्यूदोनों ने अपने डेब्यू मैच में ही ओपनिंग करते हुए बनाया दिया एक खास रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ बुधवार को हैमिल्टन में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। केन विलियम्सन चोटिल होने की वजह से इस सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेल रहे हैं। 

भारत के लिए इस मैच से पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं। इन दोनों ने अपने डेब्यू वनडे मैच में ओपनिंग के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ये भारत के वनडे इतिहास में केवल चौथी बार है जब दो ओपनर अपने डेब्यू मैच में ही ओपनिंग कर रहे हैं।

पृथ्वी शॉ-मयंक अग्रवाल ने डेब्यू मैच में ओपनिंग कर बनाया रिकॉर्ड

इससे पहले 2016 में केएल राहुल और करुण नायर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत की थी। इससे पहले सुनील गावस्कर और सुधीर नाइक (1974) ने इंग्लैंड के खिलाफ, जबकि पार्थसारथी शर्मा और दिलीप वेंगसरकर (1976) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी।

अपने वनडे डेब्यू में भारत के लिए ओपनिंग करने वाले दोनों ओपनर

पार्थसारथी शर्मा और दिलीप वेंगसरकर v न्यूजीलैंड, क्राइस्टचर्च, 1976
केएल राहुल और करुण नायर v जिम्बाब्वे, हरारे, 2016
मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ v न्यूजीलैंड, हैमिल्टन, 2020*

पृथ्वी शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट में जड़ा था शतक

खिलाफ करते हुए अपने पहले ही मैच में शतक जड़ा था। इससे पहले उन्होंने 2 टेस्ट में 237 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं। वह दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद से करीब 15 महीने बाद भारत के लिए अपना पहला मैच खेल रहे हैं।

वहीं 28 वर्षीय मयंक अग्रवाल ने दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। अपने वनडे डेब्यू से पहले उन्होंने अपने 9 टेस्ट में 3 शतकों और 3 अर्धशतकों की मदद से 872 रन बनाए थे।

पहले वनडे के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, टॉम लाथम (w/c), टॉम ब्लंडेल, रॉस टेलर, जेम्स नीशम, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट।

भारत (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (c), श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (w), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

Open in app