वीडियो: इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद रिपोर्टर पर भड़क गए कोहली, दिया ऐसा जवाब

India vs England: प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोहली एक पत्रकार के सवाल पर नाखुश दिखे और अपनी नाराजगी जाहिर की।

By सुमित राय | Published: September 12, 2018 11:54 AM

Open in App

लंदन, 12 सितंबर। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पत्रकारों से कहा है कि उनके खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में निडर होकर अपना खेल खेला, लेकिन उनमें अभी अनुभव की कमी है। बता दें कि भारतीय टीम को पांचवें टेस्ट में 118 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोहली एक पत्रकार के सवाल पर नाखुश दिखे और अपनी नाराजगी जाहिर की। दरअसल, एक पत्रकार ने कोहली से पूछा कि पिछले 15 सालों में सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम।' क्या ये टैग आपके ऊपर दबाव डालते हैं? क्या आप मानते हैं कि आप सर्वश्रेष्ठ हैं?

इसक पर कोहली ने जबाव किया, 'हम बेस्ट हैं और हमें विश्वास करना होगा।' इसके बाद रिपोर्टर ने पूछा, 'लेकिन क्या यह 15 साल में सबसे बेस्ट टीम है?'  यह सवाल कोहली को पसंद नहीं आया और उन्होंने जबाव नहीं दिया, बल्कि उल्टा रिपोर्टर से सवाल किया, 'आप क्या सोचते हैं?

कोहली के सवाल के बाद रिपोर्टर ने कहा- मुझे यकीन नहीं है। इसके बाद कोहली ने अपने गुस्से पर काबू करते हुए कहा, 'यह आपकी राय है। धन्यवाद।'

बता दें कि चौथे टेस्ट में हार के बाद टीम के कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम को बेस्ट बताते हुए कहा था कि यह पिछले दो दशकों की सर्वश्रेष्ठ टीम है। उन्होंने कहा था कि अगर आप पिछले तीन साल के रिकॉर्ड देखें तो हमने विदेशों में 9 मैच और 3 सीरीज में जीत दर्ज की है।

रवि शास्त्री ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ दो बार जीत का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि मैंने पिछले 15-20 सालों में किसी भी भारतीय टीम का इतने कम समय में ऐसा प्रदर्शन नहीं देखा है जैसा इस टीम ने किया है। इस टीम में दमखम है।

भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर पहले टेस्ट में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से हराया था। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए 203 रनों से जीत दर्ज की थी। लेकिन इसके बाद चौथे मैच में 60 और पांचवें मैच में 118 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि भारत ने टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत vs इंग्लैंडपत्रकार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या