IPL 2024: 5 हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, जानिए कैसे

आरसीबी छह मैचों में एकमात्र जीत के साथ 10वें स्थान पर है। रॉयल चैलेंजर्स के पास नामी गिरामी खिलाड़ी और मशहूर कोच हैं लेकिन अभी तक उनकी कोई रणनीति कारगर साबित नहीं हुई है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 15, 2024 05:54 PM2024-04-15T17:54:51+5:302024-04-15T17:56:30+5:30

IPL 2024 Royal Challengers Bangalore can still reach playoffs know how | IPL 2024: 5 हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, जानिए कैसे

अब भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी छह मैचों में एकमात्र जीत के साथ 10वें स्थान पर हैरॉयल चैलेंजर्स के पास नामी गिरामी खिलाड़ी और मशहूर कोच हैंअभी तक उनकी कोई रणनीति कारगर साबित नहीं हुई है

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 17वां सीजन भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए अब तक बेहद निराशाजनक गुजरा है। आरसीबी छह मैचों में एकमात्र जीत के साथ 10वें स्थान पर है। रॉयल चैलेंजर्स के पास नामी गिरामी खिलाड़ी और मशहूर कोच हैं लेकिन अभी तक उनकी कोई रणनीति कारगर साबित नहीं हुई है। विराट कोहली को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज अब तक प्रदर्शन में निरंतरता नहीं दिखा सका है। आरसीबी के गेंदबाज भी असरदार साबित नहीं हो सके हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अब टूर्नामेंट में ऐसी स्थिति में है जहां से एक और हार उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे पूरी तर से बंद कर सकती है। लेकिन अब भी आरसीबी के लिए प्लेऑफ के दरवाजे पूरी तरह बंद नहीं हुए हैं। आरसीबी को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए बचे आठ मैचों में से सात में जीत हासिल करनी होगी। लेकिन साथ ही यह अन्य टीमों के नतीजों पर भी निर्भर करता है कि आरसीबी प्लेऑफ में जगह पक्की कर पाती है या नहीं। 

बता दें कि अंकतालिका में 6 मुकाबलों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर सीएसके तीसरे, 5 मुकाबलों में 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर सनराइजर्स हैदराबाद चौथे, 6 मुकाबलों में 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर लखनऊ सुपर जायंट्स पांचवें नंबर पर है।  6 मुकाबलों में 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर गुजरात टाइटंस छठे,  6 मुकाबलों में 2 जीत के साथ 4 अंक लेकर पंजाब किंग्स सातवें,  6 मुकाबलों में 2 जीत के साथ 4 अंक लेकर मुंबई इंडियंस आठवें, 6 मुकाबलों में 2 जीत के साथ 4 अंक लेकर दिल्ली कैपिटल्स नौंवे और 6 मुकाबलों में सिर्फ 1 जीत के साथ 2 अंक लेकर आरसीबी अंतिम पायदान पर है।

हालांकि 6 मुकाबलों में 319 रन बनाकर आरसीबी के विराट कोहलीआईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कोहली इस टूर्नामेंट में शतक भी जड़ चुके हैं। लेकिन गेंदबाजी आरसीबी की सबसे बड़ी कमजोरी है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के बल्लेबाजों ने 196 रन बनाये लेकिन मुंबई ने सिर्फ 15 . 3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। आरसीबी के पास कोई स्तरीय स्पिनर नहीं है। ये इस टीम के लिए घातक सिद्ध हुआ है। ग्लेन मैक्सवेल टीम के लिए स्पिनर की भूमिका निभा रहे हैं। अब यहां से आरसीबी के लिए आगे की राह मुश्किल है और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए असाधारण खेल दिखाना होगा।

Open in app