IND vs ENG: 'इंग्लैंड के 'बैजबॉल' का मुकाबला करने के लिए हमारे पास 'विराटबॉल' है', सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के बताया टीम इंडिया का मुख्य हथियार

विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 28 टेस्ट मैचों की 50 पारियों में 42.36 की औसत से 1991 रन बनाए हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 21, 2024 02:02 PM2024-01-21T14:02:22+5:302024-01-21T14:03:34+5:30

India vs England Test We have Viratball to face England baseball Sunil Gavaskar | IND vs ENG: 'इंग्लैंड के 'बैजबॉल' का मुकाबला करने के लिए हमारे पास 'विराटबॉल' है', सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के बताया टीम इंडिया का मुख्य हथियार

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsसुनील गावस्कर ने विराट कोहली के बताया टीम इंडिया का मुख्य हथियारकहा- 'इंग्लैंड के 'बैजबॉल' का मुकाबला करने के लिए हमारे पास 'विराटबॉल' हैइंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है

India vs England Test: इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जाएगी। इंग्लैंड की टीम टेस्ट में कप्तान बेन स्टोक्स की कप्तानी में 'बैजबॉल' क्रिकेट खेलने के लिए मशहूर है। इसका सामना भारतीय टीम कैसे करेगी ये जवाब महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने दिया है।

सुनील गावस्कर ने कहा है कि 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच मैच की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड की 'बैजबॉल' का सामना करने के लिए भारत के पास 'विराटबॉल' मौजूद है। दरअसल इंग्लैंड के बल्लेबाज अब बहुत ही आक्रामक शैली में खेलते हैं जो उनके मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के खेलने के तरीके से जुड़ा है। 

गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा,  "विराट कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनका मूवमेंट अच्छा है। वह जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए 'बैजबॉल' का सामना करने के लिए हमारे पास ‘विराटबॉल’ मौजूद है। " कोहली टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों के क्लब में जुड़ने से महज 152 रन दूर हैं। वह इस आगामी श्रृंखला में भारत की मुख्य कड़ी होंगे। उनके नाम 113 मैच में 29 अर्धशतक और 30 शतक हैं। 

 विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 28 टेस्ट मैचों की 50 पारियों में 42.36 की औसत से 1991 रन बनाए हैं। विराट ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ 235 रन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने नौ अर्धशतक और पांच शतक लगाए हैं। इसलिए इस दौरे पर भी इंग्लैंड के गेंदबाजों के निशाने पर सीधे कोहली हैं। 

गावस्कर ने कहा, "हां, पारी को बढ़ाने का मतलब अर्धशतक से ज्यादा शतक होना है। कोहली के पास शतक और अर्धशतक समान ही हैं, इसका मतलब है कि उनकी अर्धशतक को शतक में तब्दील करने की गति काफी अच्छी है।" उन्होंने कहा, "इंग्लैंड ने पिछले एक दो साल में टेस्ट क्रिकेट में नया रवैया (बैजबॉल) अपनाया है। यह काफी आक्रामक रवैया है जिसमें बल्लेबाज हमेशाा तेजी से रन जुटाने की कोशिश करता है। परिस्थितियां भले ही कैसी भी हों, वे हमेशा आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय स्पिनरों के खिलाफ यह रवैया कारगर होता है या नहीं।"

Open in app