IND vs ENG: विराट कोहली को रॉबिन्सन से मिली चुनौती, सीरीज शुरू होने से पहले ही शुरू हुई जुबानी जंग

रॉबिन्सन ने कहा है कि विराट कोहली उन खिलाड़ियों में से एक है जिनका ईगो बहुत बड़ा है और वह हावी होना चाहता है और रन बनाना चाहता है। दरअसल विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 21, 2024 10:32 AM2024-01-21T10:32:18+5:302024-01-21T10:34:04+5:30

India vs England Test Virat Kohli got challenge from England pacer Ollie Robinson | IND vs ENG: विराट कोहली को रॉबिन्सन से मिली चुनौती, सीरीज शुरू होने से पहले ही शुरू हुई जुबानी जंग

कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड हैं

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड हैउन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 28 टेस्ट मैचों की 50 पारियों में 42.36 की औसत से 1991 रन बनाए हैंइस दौरे पर भी इंग्लैंड के गेंदबाजों के निशाने पर सीधे कोहली हैं

India vs England Test: इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जाएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होने के कारण यह बेहद अहम भी हो जाती है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हमेशा से चर्चा का केंद्र रही है। भारत-इंग्लैंड सीरीज पर पूरी दुनिया की नजर रहती है। बेहद चुनौतीपूर्ण सीरीज के होने के कारण जब भी भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी मैदान पर उतरते हैं तो थोड़ी-बहुत तल्खी भी देखने को मिलती है। माइंड गेम जीतने के लिए अभी से बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है।

ये शुरुआत की है इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन ने। रॉबिन्सन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कोहली के अग्रेसिव बिहेवियर की बात की। रॉबिन्सन ने कहा है कि विराट कोहली उन खिलाड़ियों में से एक है जिनका ईगो बहुत बड़ा है और वह हावी होना चाहता है और रन बनाना चाहता है। ओली रॉबिन्सन ने कोहली की तारीफ भी की और कहा कि आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हैं, और कोहली उनमें से एक हैं। रॉबिन्सन ने कहा कि हमारे बीच अतीत में लड़ाई हुई है इसलिए भारत में एक बार फिर आमने सामने खेलना रोमांचक होगा।

दरअसल विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 28 टेस्ट मैचों की 50 पारियों में 42.36 की औसत से 1991 रन बनाए हैं। विराट ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ 235 रन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने नौ अर्धशतक और पांच शतक लगाए हैं। इसलिए इस दौरे पर भी इंग्लैंड के गेंदबाजों के निशाने पर सीधे कोहली हैं। 

बता दें कि  इंग्लैंड का भारत दौरा एक लंबा दौरा है। सीरीज का पहला मैच जनवरी में खेला जाएगा। दूसरा, तीसरा और चौथा मैच फरवरी में, अंतिम और पांचवां मैच मार्च में खेला जाएगा।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा भी कर दी है। 

इंग्लैंड बनाम पहले 2 टेस्ट के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी), आवेश खान।

कार्यक्रम

पहला टेस्ट  25 जनवरी से हैदराबाद में

दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में

तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में

चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में

पांचवां टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में 

Open in app