Ind Vs Eng: दूसरे टी20 में भारत की जीत के बाद जब टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे धोनी, वायरल हो रही तस्वीर

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी इन दिनों इंग्लैंड में हैं।

By विनीत कुमार | Published: July 10, 2022 9:36 AM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत 2-0 से आगे।दूसरे मैच में भारत की जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे।भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में 49 रनोंसे जीत हासिल की, तीसरा टी20 रविवार को खेला जाएगा।

बर्मिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया शानदार लय में नजर आ रही है। भारत को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त मिल चुकी है। दूसरे टी20 में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने शनिवार को इंग्लैंड को 49 रनों से हराया। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। इससे पहले दूसरे मैच के बाद एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई जब पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एजबेस्टन में भारतीय ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से बात करते नजर आए।

बीसीसीआई की ओर से इस तस्वीर को ट्वीट किया गया। इसमें धोनी भारतीय ड्रेसिंग रूम में ईशान किशन से बात करते नजर आ रहे हैं। ये फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। बीसीसीआई की ओर से इस तस्वीर के साथ लिखा गया, 'जब महान धोनी बोलते हैं तो सभी सुनते हैं।' दरअसल धोनी इन दिनों इंग्लैंड में ही हैं।

आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से भी इस तस्वीर को साझा किया गया।

मैच की बात करें तो हरफनमौला रविन्द्र जडेजा की करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 46 रन की पारी के बाद मैन ऑफ द मैच भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में गेंदबाजों के दबदबे से भारत ने इंग्लैंड पर 49 रनों की जीत हासिल की।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारत ने बीच के ओवरों में लड़खड़ाने के बाद आठ विकेट पर 170 रन बनाये और फिर  इंग्लैंड की पारी को 17 ओवर में 121 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने 35 और डेविड विली ने नाबाद 33 रन का योगदान दिया। 

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने तीन ओवर में 15 रन देकर तीन, जसप्रीत बुमराह ने तीन ओवर में 10 रन देकर दो और युजवेंद्र चहल ने दो ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिये।  हार्दिक पंड्या और हर्षल पटेल को एक-एक सफलता मिला।

भारत के लिए टीम में वापसी कर रहे जडेजा ने 29 गेंद की नाबाद पारी में पांच चौके जड़ 46 रन बनाये। रोहित शर्मा ने 20 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 31 और ऋषभ पंत ने 15 गेंद में चार चौके और एक छक्का की मदद से 26 रन बनाये। 

 

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडएमएस धोनीBhuvnesh Kumarरवींंद्र जडेजारोहित शर्माबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या