IND vs ENG: चोट के कारण बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर, इस गेंदबाज को मिली जगह

Jasprit Bumrah: बाएं अंगूठे की चोट के कारण तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 06, 2018 3:43 PM

Open in App

नई दिल्ली, 06 जुलाई: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाएं अंगूठे में चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। अपने बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण पहले टी20 सीरीज से बाहर हुए बुमराह अब वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। 

बुमराह को ये चोट पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले गए पहले टी20 के दौरान लगी थी। इस चोट की वजह से पहले वह आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 से बाहर हुए और फिर इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे। हालांकि उस समय उम्मीद थी की बुमराह तीन मैचों की वनडे सीरीज तक फिट हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बीसीसीआई द्वारा शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक बुमराह वनडे सीरीज में भाग नहीं ले पाएंगे और स्वदेश वापस लौटेंगे। बीसीसीआई के मुताबिक, 'बुमराह की भारत वापस लौटने से पहले बुधवार,04 जुलाई को लीड्स में सर्जरी हुई। 'सर्जरी सफल रही और बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में वह रिहैबलिटेशन शुरू करेंगे।'

पढ़ें: IND vs ENG: एमएस धोनी एक और इतिहास से एक कदम दूर, बनेंगे ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय

बुमराह की जगह इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 26 वर्षीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। शार्दुल ने अब तक तीन वनडे और सात टी20 खेले हैं। टी20 सीरीज में बुमराह की जगह पहले ही दीपक चाहर को शामिल किया जा चुका है।

पढ़ें: भारत में क्रिकेट समेत सभी खेलों में वैध हो सट्टेबाजी: विधि आयोग की सिफारिश

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से 17 जुलाई तक तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएही, जिसकी शुरुआथ 12 जुलाई को ट्रेंट ब्रिज में होगी। इसके बाद दूसरा वनडे 14 जुलाई को लंदन और तीसरा वनडे 17 जुलाई को लीड्स में खेला जाएगा।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सुरेश रैना, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पंड्या सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव।

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या