IND vs ENG: माइकल वॉन ने उड़ाया अहमदाबाद की पिच का मजाक, हल जोतते किसान की तस्वीर शेयर की

भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच के बाद पिच विवाद खत्म खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 28, 2021 4:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-इंग्लैंड के बीच 2 दिन में समाप्त हुआ तीसरा टेस्ट मैच।नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी।माइकल वॉन ने शेयर की सोशल मीडिया पर तस्वीर।

भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट मैच महज 2 दिनों में समाप्त हो गया। इसके बाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को लेकर काफी बवाल हुआ, जिसके बीच माइकल वॉन भी कूद पड़े।

माइकल वॉन ने शेयर की खेत की तस्वीर

माइकल वॉन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक किसान हल जोतते हुए नजर आ रहा है। वॉन ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, "मैं यह रिपोर्ट कर सकता हूं कि चौथे टेस्ट की तैयारियां काफी शानदार चल रही है। क्यूरेटर को उम्मीद है कि जल्दी मूवमेंट, गुड कैरी और शायद पांचवें दिन गेंद स्पिन करेगी।"

विराट कोहली ने किया था बचाव

इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 10 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पिच का बचाव किया था। विराट कोहली ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी का स्तर अच्छा था। हमारा स्कोर एक समय तीन विकेट पर 100 रन था और हम 150 रन से कम स्कोर पर आउट हो गये। केवल कोई गेंद ही टर्न ले रही थी और पहली पारी में यह बल्लेबाजी के लिये अच्छा विकेट था। यह अजीब था कि 30 में से 21 विकेट ‘स्ट्रेट’ गेंद पर गिरे। टेस्ट क्रिकेट में अपने डिफेंस पर भरोसा दिखाना होता है। इसके अनुसार नहीं खेलने से बल्लेबाज जल्दी आउट हुए।"

नाथन लायन दे चुके करारा जवाब

नाथन लायन ने एएपी को दिए इंटरव्यू में कहा "दुनिया सिर्फ तभी रोने लगती है, जब पिच गेंदबाजों के लिए सहायक हो। जब तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों में टीमें मामूली स्कोर पर आउट हो जाती है, तब कोई कुछ नहीं बोलता।"

नाथन लायन ने कहा "विश्व के हर कोने में हम तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिचों पर खेलते हुए 47, 60 जैसे स्कोर पर आउट हो जाते हैं लेकिन कभी कोई नहीं बोलता। जैसी ही यह स्पिनरों को मदद करना शुरू करती है, दुनिया में सभी रोना शुरू कर देते हैं। मैं यह समझ नहीं पाया। मैं तो इसका मजा उठा रहा था।"

भारत के साथ दूसरी बा हुआ ऐसा

टेस्ट क्रिकेट के 144 सालों के इतिहास में ऐसा महज 22वीं बार देखने को मिला, जब कोई टेस्ट हुए सिर्फ 2 दिन में खत्म हो गया। वहीं भारत के लिए यह दूसरा टेस्ट रहा। इससे पूर्व टीम इंडिया ने साल 2018 में अफगानिस्तान को बेंगलुरु में दो दिन में ही हरा दिया था। इंग्लैंड के 13 टेस्ट दो दिन में खत्म हुए हैं।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडमाइकल वॉनभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या