Ind vs ENG: पांचवें टेस्ट में अंपायर से उलझे एंडरसन, फिर विराट कोहली से हुई तीखी बहस, ये थी वजह

James Anderson: ओवल टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच हुई तीखी नोंकझोंक

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 9, 2018 03:42 PM2018-09-09T15:42:02+5:302018-09-09T15:43:08+5:30

India vs England: James Anderson involved in heated exchange with Virat Kohli | Ind vs ENG: पांचवें टेस्ट में अंपायर से उलझे एंडरसन, फिर विराट कोहली से हुई तीखी बहस, ये थी वजह

जेम्स एंडरसन और विराट कोहली के बीच ओवल टेस्ट के दौरान हुई बहस

googleNewsNext

लंदन, 09 सितंबर: इंग्लैंड तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बीच ओवल टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को तीखी नोंकझोंक देखने को मिली। ये घटना भारत की पहली पारी में तब हुई जब एंडरसन की एक गेंद पर कोहली के खिलाफ हुई एलबीडब्ल्यू की अपील पर अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन्हें नॉट आउट करार दिया। 

ये घटना भारतीय पारी के 29वें ओवर में हुई जब एंडरसन की गेंद कोहली के पैड से टकराई और उन्होंने तुरंत ही एलबीडब्ल्यू आउट की अपील की लेकिन धर्मसेना ने इसे ठुकरा दिया, जिसके बाद इंग्लैंड ने रिव्यू लिया। रिप्ले में पता चला कि गेंद कोहली के पैड से टकराने के बाद स्टंप को हिट करती, लेकिन कोहली को रिव्यू में इसलिए नॉट आउट करार दिया गया क्योंकि फील्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया था और गेंद कोहली से ऑफ स्टंप की लाइन के बाहर टकरा रही थी।

यानी अगर फील्ड अंपायप कुमार धर्मसेना ने कोहली को नॉट आउट न दिया होता तो वह रिव्यू के बाद आउट करार दिए जाते। फैसला अपने पक्ष में आता न देख एंडरसन काफी हताश दिखे और अंपायर धर्मसेना से बहस करते दिखे। एंडरसन की बहस यहीं नहीं रुकी और उनके और कोहली के बीच भी बहस होते देखा गया।

दरअसल, ये इस सीरीज में एंडरसन का कोहली को पहली बार आउट करने का मौका था। अब तक एंडरसन इस सीरीज में कोहली को 254 गेंदें फेंकने के बावजूद एक बार भी उन्हें आउट नहीं कर पाए हैं। 2014 में इंग्लैंड के दौरे पर कोहली एंडरसन के खिलाफ चार बार आउट हुए थे। शायद यही वजह कि ओवल टेस्ट में जब एंडरसन को कोहली का विकेट लगभग मिल ही गया था तो धर्मसेना के निर्णय ने उनसे ये मौका छीन लिया और वह उनसे बहस करने पहुंच गए।

एंडरसन ने हालांकि कोहली को आउट करने में नाकाम रहने के थोड़ी देर बाद ही लगातार दो ओवरों में पुजारा और रहाणे को आउट कर दिया। इसके साथ ही वह मुरलीधरन (105) को पीछे छोड़ते हुए भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

Open in app