Ind vs ENG: इशांत की घातक गेंदबाजी, एक ओवर में झटके तीन विकेट, 15 साल बाद बना अनोखा रिकॉर्ड

Ishant Sharma: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन एक ओवर में तीन विकेट झटकते हुए किया कमाल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 4, 2018 12:09 PM2018-08-04T12:09:31+5:302018-08-04T12:12:47+5:30

India vs England: Ishant Sharma takes 3 wickets in an over, equals Anil Kumble unique feat | Ind vs ENG: इशांत की घातक गेंदबाजी, एक ओवर में झटके तीन विकेट, 15 साल बाद बना अनोखा रिकॉर्ड

इशांत शर्मा

googleNewsNext

बर्मिंघम, 04 अगस्त: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने एबजेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन अपनी घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड को दूसरी पारी में 180 रन पर समेटने में अहम योगदान दिया। इशांत ने 51 रन देकर 5 विकेट झटके और इंग्लैंड की बैटिंग को टिकने ही नहीं दिया।

इशांत की इस धारधार गेंदबाजी और अश्विन के तीन और उमेश के 2 विकेटों की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड को बड़ा लक्ष्य नहीं रखने दिया और पहली पारी की 13 रन की बढ़त के बावजूद इंग्लैंड की टीम जीत के लिए 194 रन का ही लक्ष्य रख पाई।

इशांत ने शुक्रवार को मैच के तीसरे दिन एक ही ओवर में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पविलियन की राह दिखाते हुए एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस कमाल के साथ ही इशांत अनिल कुंबले के बाद एशिया के बाहर एक ओवर में तीन विकेट झटकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। अनिल कुंबले ने ये कारनामा 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐडिलेड टेस्ट में एक ही ओवर में रिकी पॉन्टिंग, ब्रैड विलियम्स और स्टुअर्ट मैक्गिल के विकेट लेते हुए किया था। 

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में इशांत का कमाल तब शुरू हुआ जब उन्होंने अश्विन के झटकों से इंग्लैंड का स्कोर 70/4 था। इंग्लैंड की पारी के 31वें ओवर की दूसरी और चौथी गेंद पर इशांत ने जॉनी बेयरेस्टो और बेन स्टोक्स को आउट किया। इसके बाद इस ओवर की आखिरी गेंद पर इशांत ने जोस बटलर को भी आउट करते हुए एक ओवर में तीन विकेट झटकने का कारनामा किया।

एक समय इंग्लैंड के 7 विकेट 87 रन पर गिर गए थे लेकिन पहली पारी में 4 विकेट झटकने वाले सैम कूरन ने 65 गेंदों में 63 रन की जोरदार पारी खेली और आठवें विकेट के लिए आदिर राशिद (16) के साथ 48 रन जोड़ते हुए इंग्लैंड को काफी हद तक लड़ने वाले स्कोर तक पहुंचा दिया। 

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app