Ind vs Eng: सहवाग ने दी चौथे टेस्ट के लिए सलाह, 'अश्विन के साथ इस स्पिनर को भी उतारे टीम इंडिया'

Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया को अश्विन के साथ जडेजा को उतारना चाहिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 28, 2018 3:43 PM

Open in App

लंदन, 28 अगस्त: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अब तक दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों ने ज्यादा दमदार प्रदर्शन किया है। सीरीज के सबसे कामयाब टॉप-5 गेंदबाजों में से चार तेज गेंदबाज हैं जबकि एकमात्र स्पिनर अश्विन पांचवें नंबर पर हैं। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 30 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया को दो स्पिनरों के साथ उतरने की सलाह दी है।

सहवाग ने इंडिया टीवी से कहा है कि टीम इंडिया को चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को उतारना चाहिए। सहवाग ने कहा, 'जडेजा अश्विन के साथ खेल सकते हैं। भारत सौभाग्याशाली है कि उसके पास दो ऐसे स्पिनर हैं जो विपक्षी टीम को आउट कर सकते हैं। 

सहवाग ने कहा, 'लेकिन अगर अश्विन अनफिट रहते हैं और भारत एक स्पिनर के साथ उतरता है तो ये भारत के लिए समस्या खड़ी कर सकता है क्योंकि ये ऐसा विकेट है जहां उन्हें दो स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए। मेरी दुआ है है कि अश्विन फिट हो जाएं और भारत दोनों स्पिनरों को उतारे। एक और फायदा ये है कि दोनों ही बैटिंग कर सकते हैं जो बैटिंग टीम का मनोबल भी बढ़ाएगा।'   

अश्विन अभी ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे हैं और चौथे टेस्ट में वापसी की कोशिशों में जुटे हैं। वहीं भारत के लिए आखिरी बार जून में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में खेले थे। हालांकि चौथे टेस्ट में जडेजा का खेलना काफी मुश्किल लग रहा है। जडेजा को अब तक इस दौरे के तीनों टेस्ट मैचों में बेंच पर बैठना पड़ा है। यही नहीं इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी वह तीनों टेस्ट मैचों से बाहर रहे थे। 

वहीं दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले दो टेस्ट में खेलने के बाद तीसरे टेस्ट से बाहर रहे अश्विन इंग्लैंड दौरे पर अब तक तीनों टेस्ट में खेले हैं और 8 विकेट ले चुके हैं। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में खेले एक और स्पिनर कुलदीप यादव को खराब प्रदर्शन और भारत की हार के बाद बाकी दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया गया है। 

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 1-2 से पीछे है। बर्मिंघम में खेला गया पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 31 रन से जबकि लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट एक पारी और 159 रन से जीता था। भारत ने नॉटिंघम में खेला गया तीसरा टेस्ट 203 रन से जीता था।  

टॅग्स :रविंद्र जडेजारविचंद्रन अश्विनभारत vs इंग्लैंडवीरेंद्र सहवाग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या