Ind Vs Eng: पंड्या के 'पंच' ने तोड़ा इंग्लिश बल्लेबाजों का तिलिस्म, पर नहीं तोड़ सके हरभजन का ये रिकॉर्ड

पंड्या ने इस पारी में कप्तान जो रूट (16), जॉनी बेयरस्टो (15), क्रिस वोक्स (8), आदिल राशिद (5) और स्टुअर्ट ब्रॉड (0) को पवेलियन की राह दिखाई।

By विनीत कुमार | Published: August 19, 2018 10:49 PM

Open in App

नॉटिंघम, 19 अगस्त: हार्दिक पंड्या की धमाकेदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने तीसरे टेस्ट में जबर्दस्त वापसी कर ली है। पंड्या ने ट्रेंट ब्रिज में जारी मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 28 रन देकर पांच विकेट झटके। इंग्लैंड ने लंच के बाद दस विकेट गंवा दिये और 38.2 ओवर में पूरी टीम 161 रन बनाकर सिमट गई।

पहली पारी में 329 रन बनाने वाली भारतीय टीम को इस तरह 168 रनों की बढ़त पहली पारी के आधार पर मिली। पंड्या ने पांच ओवर के शुरूआती स्पैल में कहर बरपाते हुए इंग्लैंड की पारी की चूलें हिला दी।  ईशांत शर्मा ने 22 रन देकर और जसप्रीत बुमराह ने 37 रन देकर दो दो विकेट लिये और भारत को बड़ी बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

हरभजन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके पंड्या!

पंड्या ने 29 गेंद में पांच विकेट लिये जो किसी भी भारतीय का दूसरा सबसे तेज पांच विकेट लेने का कारनामा है। हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2006 में 27 गेंद में पांच विकेट लिये थे। पंड्या ने इस पारी में कप्तान जो रूट (16), जॉनी बेयरस्टो (15), क्रिस वोक्स (8), आदिल राशिद (5) और स्टुअर्ट ब्रॉड (0) को पवेलियन की राह दिखाई।

पंड्या एक समय 31वें की आखिरी गेंद पर क्रिस वोक्स और फिर 33वें ओवर की पहली गेंद पर आदिल राशिद को चलता कर हैट्रिक पर भी थे। हालांकि, वे लगातार तीसरा विकेट नहीं ले सके। 

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडहार्दिक पंड्याहरभजन सिंहजो रूटक्रिस वोक्सआदिल राशिदजसप्रीत बुमराहइशांत शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या