IND vs ENG, 4th Test: विराट कोहली-बेन स्टोक्स के बीच गहमागहमी, अंपायर को करना पड़ा बीच-बचाव

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की शृंखला में 2-1 से लीड बना रखी है। चौथे मुकाबले के पहले दिन विराट कोहली-बेन स्टोक्स के बीच बहस देखने को मिली...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 04, 2021 12:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में चौथा टेस्ट।पहले सेशन तक इंग्लैंड परेशानी में।विराट कोहली-बेन स्टोक्स के बीच दिखी गहमागहमी।

India vs England, 4th Test: भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में जारी चौथे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बीच गहमागहमी देखने को मिली। ये मामला इतना गर्मा गया कि बीच-बचाव के लिए अंपायर तक को आना पड़ गया।

विराट कोहली-बेन स्टोक्स के बीच 12वें ओवर की समाप्ति के बाद गहमागहमी

मोहम्मद सिराज ने मैच का 12वां ओवर फेंका। सिराज ने ओवर की लास्ट बॉल बाउंसर फेंकी, जिसके बाद स्टोक्स ने सिराज को घूरा। मामले को गर्माते देख विराट कोहली ने स्टोक्स से कुछ कहा, जिस पर स्टोक्स ने भी जवाब दिया। मामला इतना बढ़ने लगा कि अंपायर को बीच बचाव के लिए आना पड़ा।

इंग्लैंड ने पहले सेशन तक बनाए 74 रन

पिछले टेस्ट में भारत की जीत के नायक अक्षर पटेल ने चौथे और आखिरी टेस्ट के पहले दिन भी इंग्लैंड को पहले ही सत्र में दो झटके दिए। आलम ये रहा कि लंच तक मेहमान टीम तीन विकेट 74 रन पर गंवा चुकी थी। 

छठे ओवर में ही गेंदबाजी के लिए आए बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर ने ‘आर्म बॉल’ पर डोम सिबले (दो) को बोल्ड करके रवाना किया। इसके बाद जैक क्रॉली (आठ) मिडआफ में मोहम्मद सिराज को कैच देकर लौटे। जो रूट (पांच) को सिराज ने शानदार इनस्विंगर पर पगबाधा आउट किया। पहले ही घंटे में इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 30 रन था। लंच के समय जॉनी बेयरस्टॉ 64 गेंद में 28 रन बनाकर खेल रहे थे जिन्होंने छह चौके लगाए हैं। 

कप्तान विराट कोहली ने 20वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन को गेंद सौंपी। दोनों छोर से स्पिनरों ने दबाव बनाना जारी रखा। बेन स्टोक्स 40 गेंद में 24 रन बनाकर खेल रहे हैं जिन्होंने पहले ही ओवर में अश्विन को छक्का लगाया। स्टोक्स और बेयरस्टॉ मिलकर 44 रन की साझेदारी कर चुके हैं। 

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडविराट कोहलीबेन स्टोक्समोहम्मद सिराजभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या