IND vs ENG: खाता खोले बिना ही विराट कोहली लौटे पवेलियन, स्टेडियम में पसरा सन्नाटा

India vs England, 4th Test: विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर रन बनाने में असफल रहा। चौथे टेस्ट की पहली पारी में कोहली खाता भी नहीं खोल सके।

By अमित कुमार | Published: March 5, 2021 11:15 AM2021-03-05T11:15:01+5:302021-03-05T11:18:52+5:30

India vs England 4th Test Ben Stokes dismisses Virat Kohli for 0 with a bouncer | IND vs ENG: खाता खोले बिना ही विराट कोहली लौटे पवेलियन, स्टेडियम में पसरा सन्नाटा

आउट होने के बाद पवेलियन जाते कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली अब तक बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं।आखिरी टेस्ट में विराट कोहली के बल्ले से रन की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।विराट कोहली इस सीरीज में दूसरी बार शून्य पर आउट हुए।

IND vs ENG, 4th Test, England tour of India, 2021: भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी देखने फैंस दूर-दूर से आते हैं। चौथे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी लड़खड़ाती हुई नजर आ रही है। इसके पीछे की वजह दूसरे दिन के पहले सेशन में भारत के खिलाड़ियों के लगातार विकेट गिरना है। पहले चेतेश्वर पुजारा और फिर कप्तान विराट कोहली। 

विराट कोहली जब भी मैदान पर आते हैं उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होती है। इस सीरीज में ये दूसरी बार विराट कोहली खाता खोले बिना ही आउट हो गए। विराट कोहली को बेन स्टोक्स ने अपने जाल में फंसाया। बेन स्टोक्स की गेंद पर कोहली विकेट के पीछे बेन फोक्स को अपना कैच दे बैठे। इस तरह भारतीय कप्तान के शतक का इंतजार कर रहे फैंस को बड़ा झटका लगा। 

हालांकि, विराट कोहली ने क्रिकेट की पिच से दूर एक और शतक हाल ही में बनाया है। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन (10 करोड़) फॉलोअर्स का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। कोहली एशिया-प्रशांत क्षेत्र में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले व्यक्ति हैं। आईसीसी ने ट्वीट किया कि विराट कोहली- इंस्टाग्राम पर 10 करोड़ फॉलोअर का आंकड़ा छूने वाले पहले क्रिकेट स्टार।

https://www.bcci.tv/videos/151257/ind-vs-eng-2021-4th-test-day-2-virat-kohli-wicket

कोहली इंस्टाग्राम में सर्वाधिक फॉलोअर्स वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो 26 करोड़ 50 लाख फॉलोअर के साथ शीर्ष पर हैं। उनके बाद अर्जेन्टीना के फुटबॉल कप्तान और एफसी बार्सीलोना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेस्सी और ब्राजील के नेमार का नंबर आता है जो क्रमश: 18 करोड़ 60 लाख और 14 करोड़ 70 लाख फॉलोअर के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में 27 और एकदिवसीय क्रिकेट में 43 शतक दर्ज हैं। कोहली दो साल से अधिक समय से भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं। 

Open in app