IND vs ENG, 2nd Test: इंग्लैंड ने किया 12 सदस्यीय टीम का ऐलान, जेम्स एंडरसन-जोस बटलर बाहर

भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मुकाबले के इंग्लैंड ने शुक्रवार को घोषित अपनी 12 सदस्यीय टीम में चार बदलाव किए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 12, 2021 1:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई में दूसरा टेस्ट मैच।इंग्लैंड ने किया 12 सदस्यीय टीम का ऐलान।एंडरसन, बटलर समेत जोफ्रा आर्चर आउट।

India vs England, 2nd Test: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ शुक्रवार (13 फरवरी) से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए 12 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। दूसरे मुकाबले से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर को आराम दिया गया है। बटलर के स्थान पर बेन फॉक्स जिम्मेदारी संभालेंगे।

चोटिल जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट से बाहर

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के कारण शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाएंगे। जोफ्रा आर्चर के स्थान जेम्स एंडरसन के साथ अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड का अंतिम एकादश में चुना जाना तय है। 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड 12 सदस्यीय टीम:

जो रूट (कप्तान), डॉम सिबली, रोरी बर्न्स, डैन लॉरैंस, बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मोइन अली, जैक लीच, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन, स्टुअर्ट ब्रॉड।

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट को जीत सीरीज में बना रखी लीड

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया को 227 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड द्वारा मिले 420 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार मैचों की शृंखला के पहले मैच के पांचवें और अंतिम दिन दूसरे सत्र में 192 रन पर सिमट गई। कप्तान विराट कोहली ने भारत की ओर से सर्वाधिक 72 रन बनाए। इसी के साथ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 से लीड बना रखी है।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडजेम्स एंडरसनजोफ्रा आर्चरजोस बटलरइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या