IND vsBAN: शेख हसीना संग प्रेसिडेंट्स बॉक्स में साथ बैठकर डे-नाइट टेस्ट देख सकती हैं ममता बनर्जी

शेड्यूल के अनुसार हसीना एक दिन के लिये आयेंगे और घंटी बजाने के बाद कुछ देर मैच देखेंगी। इसके बाद वह आठ बजे फिर आयेंगी जब बंगाल क्रिकेट संघ उन्हें सम्मानित करेगा।

By भाषा | Published: November 12, 2019 8:31 PM

Open in App

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 नवंबर से ईडन गार्डन पर शुरू हो रहे भारत के पहले दिन रात्रि के ऐतिहासिक टेस्ट में ईडन पर रिवायती घंटी बजाने के बाद साथ में बैठकर देख सकती हैं। 

बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त तौफीक हसन की अगुवाई में चार दिवसीय दल ने मंगलवार को ईडन गार्डन और प्रधानमंत्री तथा उनके 80 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के बैठने की व्यवस्था का मुआयना किया। 

शेड्यूल के अनुसार हसीना एक दिन के लिये आयेंगे और घंटी बजाने के बाद कुछ देर मैच देखेंगी। इसके बाद वह आठ बजे फिर आयेंगी जब बंगाल क्रिकेट संघ उन्हें सम्मानित करेगा। हसन ने यह नहीं बताया कि ममता और हसीना साथ में मैच देखेंगी या नहीं लेकिन कैब अधिकारी ने संकेत दिया कि दोनों बी सी राय क्लब हाउस पर प्रेसिडेंट बाक्स में साथ बैठ सकती हैं। 

हसन ने कहा ,‘‘प्रधानमंत्री उसी दिन सुबह आयेंगी। वह मैच शुरू होने से पहले एक बजे घंटी बजाने आयेंगी। इसके बाद कुछ देर मैच देखकर आराम करने जायेंगी और आठ बजे फिर आयेंगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह घंटी के पास प्रेसिडेंट बाक्स में बैठेंगी। हम उनके लिये किये गए इंतजामात से खुश हैं। ईडन को क्रिकेट का मक्का कहते हैं और पहली बार दोनों देश दिन रात्रि का टेस्ट खेलेंगे। बांग्लादेश के लोग काफी उत्साहित हैं।’’ 

इनके अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन समेत कैब के तमाम पदाधिकारी मौजूद होंगे। ब्रेक के दौरान चैट शो भी करने की योजना है जिसमें गांगुली, तेंदुलकर, द्रविड़, अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण होंगे।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या