IND vs BAN: गांगुली की तारीफ पर गावस्कर ने याद दिलाया बीता दौर, कहा- कोहली तब पैदा नहीं हुए थे

यह भारत की घरेलू श्रृंखला में लगातार 12वीं जीत है जिससे टीम ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के शीर्ष पर अपनी बढ़त और मजबूत कर ली है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 24, 2019 08:34 PM2019-11-24T20:34:33+5:302019-11-24T20:34:33+5:30

India vs Bangladesh: Gavaskar says, Virat was born in 1988, so he may not know but Indian team also won | IND vs BAN: गांगुली की तारीफ पर गावस्कर ने याद दिलाया बीता दौर, कहा- कोहली तब पैदा नहीं हुए थे

IND vs BAN: गांगुली की तारीफ पर गावस्कर ने याद दिलाया बीता दौर, कहा- कोहली तब पैदा नहीं हुए थे

googleNewsNext

कोलकाता टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की तारीफ की, जिस पर सुनील गावस्कर भड़क उठे। श्रृंखला को 2-0 से अपने नाम करने के बाद कोहली ने कहा कि टीम में बदलाव सौरव गांगुली के दौर में आना शुरू हुआ था तथा मौजूदा टीम ने कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास से उसे आगे बढ़ाया है। इस पर गावस्कर ने 1970 से लेकर 1988 तक के रिकॉर्ड्स खंगालने की नसीहत तक दे डाली।

बता दें कि कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा था, ‘‘टेस्ट क्रिकेट मानसिक युद्ध कि तरह है। हमें इसमें बने रहने के लिए जुझारू होना होगा। इसकी शुरुआत दादा (सौरव गांगुली) की टीम से हुई थी। खुद पर भरोसा सफलता की कुंजी है और ईमानदारी से कहूं तो हमने इस पर काफी मेहनत की है।’’

इस पर सुनील गावस्कर ने कहा, "गांगुली की टीम से पहले भी भारतीय टीम क्रिकेट खेलती थी और उसने सत्तर और अस्सी के दशक में विदेशी और घरेलू सरजमीं पर जीत दर्ज की थी। लोगों का ये मानना गलत है कि क्रिकेट नब्बे के दशक में शुरू हुआ था।"

उन्होंने आगे कहा, "1970 से लेकर 1987-88 तक भारतीय टेस्ट टीम ने कई ऐतिहासिक जीत दर्ज की। विराट भले ही तब पैदा नहीं हुए थे लेकिन आप यदि उस दौर के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो पाएंगे कि टीम इंडिया का रिकॉर्ड उस दौर में भी बेहतर था। 

Open in app