IND Vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए टिम पेन ने की टीम की घोषणा, जानिए कैसी है ऑस्ट्रेलिया की तैयारी

टिम पेन ने पर्थ में दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया कि वे पूरी तरह से फिट हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 13, 2018 5:33 PM

Open in App
ठळक मुद्देपर्थ में 14 दिसंबर से शुरू होना है दूसरा टेस्ट, भारत 1-0 से आगेऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी बदलाव के टीम उतारने का फैसला किया

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए अपने टीम की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टीम की घोषणा के साथ साफ किया है कि दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम बिना किसी बदलाव के उतरेगी।

ऑस्ट्रेलिया को ऐडिलेड में पहले मैच में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारत पहले मैच में जीत के साथ सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। टिम पेन ने दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया कि वे पूरी तरह से फिट है। दरअसल, ऐडिलेड टेस्ट के आखिरी दिन उनकी ऊंगली में चोट लगी थी।  

गौरतलब है कि  दूसरे टेस्ट से पहले माना जा रहा था कि एरॉन फिंच को पर्थ टेस्ट से बाहर किया जा सकता है। फिंच ऐडिलेड में खेले गये पहले मैच में केवल 11 रन बना सके थे। हालांकि, दूसरे टेस्ट के लिए वे कड़ा अभ्यास कर रहे हैं और फॉर्म में वापसी की कोशिश कर रहे हैं। वैसे भी ऑस्ट्रेलिया के सीरीज में वापसी के लिए बहुत जरूरी है कि फिंच फॉर्म में लौटें।

टिम पेन ने फिंच के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'उन्हें बस एक बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत है जिससे उन्हें उस आत्मविश्वास को हासिल करने में मदद मिलेगी जो उनके साथ टी20 और वनडे में है।'

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भी दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 लिस्ट में बने हुए हैं। ऐडिलेड में पहले टेस्ट में स्टार्क ने 5 विकेट झटके थे। ऐसे में पर्थ में उनकी कोशिश अपना प्रदर्शन और बेहतर करने की होगी। माना जा रहा है कि पर्थ की विकेट भी तेज गेंदबाजों के लिहाज से मददगार साबित होगी।

पर्थ टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11-

ऑस्ट्रेलिया टीम: एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लायन और जोस हाजेलवुड।

भारतीय टीम: पर्थ टेस्ट के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाटिम पेनमिशेल स्टार्कविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या