IND Vs AUS: कोहली की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई, ICC ने किया ट्वीट- 'तूफान से पहले की शांति'

ऐडिलेड में कोहली का रिकॉर्ड शानदार रहा है। कोहली ने यहां दो टेस्ट खेले हैं और 98.50 की औसत से 394 रन बनाये हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 03, 2018 3:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीजएेडिलेड में खेला जाना है भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्टऐडिलेड में कोहली का रिकॉर्ड शानदार रहा है, तीन शतक जड़ चुके हैं कप्तान

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से जब 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा तो सभी की नजर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर भी होगी। इस साल कोहली जबर्दस्त फॉर्म में नजर आये हैं और अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उनका बल्ला बोला तो टीम इंडिया की राह बहुत हद तक आसान हो जाएगी।

भारत और ऑस्ट्रेसिया के बीच पहला टेस्ट ऐडिलेड में खेला जाना है और यह कोहली का पसंदीदा मैदान भी है। बहरहाल, इन सबके बीच बीसीसीआई और आईसीसी ने कोहली के एक फोटोशूट की तस्वीर शेयर की है जो सोशल मीडिया पर चर्चा में है। आईसीसी ने कोहली की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'तूफान से पहले की शांति'।  

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हाल में तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही थी। भारत को पहले टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था और कोहली इस मैच में केवल 4 रन बना सके थे। दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। तीसरे मैच में हालांकि, कोहली का बल्ला चला और उन्होंने 41 गेंदों पर 61 रनों की शानदार पारी खेली। 

कोहली की बदौलत भारत तीसरे टी20 में न केवल 165 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रहा बल्कि टी20 सीरीज भी में भी बराबरी करने पर कामयाब रहा। इसके बाद कोहली ने ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ चारदिवसीय अभ्यस मैच में भी 87 गेंदों पर 64 रन बनाये।  

बताते चलें कि ऐडिलेड ओवल मैदान पर कोहली का रिकॉर्ड शानदार रहा है। कोहली ने इस मैदान पर दो टेस्ट मैच खेले हैं और 98.50 की औसत से 394 रन बनाये हैं। इसमें तीन शतक शामिल हैं।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीआईसीसीबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या