IND vs AUS 2020: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल जारी, जानें कब से शुरू होंगे मुकाबले

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशखबरी सामने आई है। आईपीएल के बाद भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

By अमित कुमार | Published: October 22, 2020 3:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा नवंबर से शुरू होगा, जिसका पूरा शेड्यूल आ चुका है।27 नवंबर से शुरू होने वाले यह दौरा 19 जनवरी तक चलेगा। रिपोर्ट की मानें तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के साथ खेलने पर हरी झंडी दे दी है।

आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने उनके देश जाना है। भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कई तरह खबरें आ रही थी। ऐसा भी कहा जा रहा था कि हो सकता है इस दौरे को रद्द किया जा सकता है। लेकिन रिपोर्ट की मानें तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के साथ खेलने पर हरी झंडी दे दी है। 

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा नवंबर से शुरू होगा, जिसका पूरा शेड्यूल आ चुका है। 27 नवंबर से शुरू होने वाले यह दौरा 19 जनवरी तक चलेगा। जिसमें भारतीय टीम तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच खेलेगी। कोरोना वायरस की वजह से इस दौरे के रद्द होने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब खबर आ रही है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलेगी।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल इस प्रकार है:

वनडे सीरीज

पहला वनडे- 27 नवंबर- सिडनीदूसरा वनडे- 29 नवंबर- सिडनी,तीसरा वनडे- 1 दिसंबर- मानुका ओवल

टी-20 सीरीज

पहला T20- 4 दिसंबर- मानुका ओवलदूसरा T20- 6 दिसंबर- सिडनीतीसरा T20- 8 दिसंबर- सिडनी

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट- 17-21 दिसंबर- एडिलेडदूसरा टेस्ट- 26-31 दिसंबर- मेलबर्नतीसरा टेस्ट- 7-11 जनवरी- सिडनीचौथा टेस्ट- 15-19 जनवरी- ब्रिसबेन

टॅग्स :विराट कोहलीएरॉन फिंचस्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरटिम पेनक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या