IND vs AUS: वनडे-टी20 ही नहीं, टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर रविवार को दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 30, 2020 10:51 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान चोटिल हुए डेविड वॉर्नर।सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हुए डेविड वॉर्नर।टेस्ट शृंखला में भी खेलना संदिग्ध।

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोटिल हो गए थे, जिसके तुरंत बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। इसके बाद खबर आई कि वॉर्नर सीमित ओवरों की सीरीज मे नहीं खेल सकेंगे, लेकिन अब उनके टेस्ट सीरीज में भी खेलने पर संदेह नजर आ रहा है।

कोच ने वॉर्नर को बताया टीम का अहम हिस्सा

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, ''हम चाहते हैं कि डेविड वॉर्नर टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएं। वॉर्नर ने पिछले कई सालों से होम सीरीज में अहम भूमिका निभाई है।''

लैंगर ने आगे कहा, ''वॉर्नर की इंजरी के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है, लेकिन आगे का समय हमारे लिए चुनौती भरा होगा। हम चाहते हैं पैट कमिंस भी पूरी तरह से फिट रहें, इसलिए उन्हें आराम देने का फैसला लिया गया है।''

डार्सी शॉर्ट को किया गया टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने ओपनर डार्सी शॉर्ट को वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। 30 साल के शॉर्ट ने अभी तक 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 120 के स्ट्राइक रेट से 592 रन बनाए हैं। शॉर्ट का आखिरी टी20 मैच फरवरी 2019 में भारत के खिलाफ ही था। वॉर्नर को रविवार को दूसरे वनडे के दौरान ग्रोइन चोट लग गयी जिसके कारण भारत के खिलाफ सीमित ओवर की श्रृंखला के बचे हुए मैचों से वह बाहर हो गए हैं।

डाइव करने की कोशिश में चोटिल हुए वॉर्नर

सिडनी में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान वॉर्नर को भारतीय पारी के चौथे ओवर में डाइव करने के बाद उठने में परेशानी हुई, जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए। टीम के साथी पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल और फिजियो डेविड बीकले ने वॉर्नर को ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम में पहुंचने के लिए कुछ कदम चलने में मदद की, जिसके तुरंत बाद उन्हें स्कैन के लिए सीधे अस्पताल ले जाया गया। 

17 दिसंबर के शुरू होगी टेस्ट सीरीज

दो दिन पहले मार्कस स्टोइनिस को भी शृंखला के शुरुआती मैच में मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद डेविड वॉर्नर के रूप में टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। सीमित ओवर की श्रृंखला 8 दिसंबर को समाप्त होगी, जिसके बाद 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरभारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या