IND vs AUS: भारत ने सिडनी टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान, ये स्टार तेज गेंदबाज हुआ बाहर, अश्विन का खेलना संदिग्ध

Sydney Test: टीम इंडिया ने सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, अश्विन का खेलना है संदिग्ध

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 2, 2019 10:47 AM2019-01-02T10:47:40+5:302019-01-02T11:52:59+5:30

India vs Australia: India announces 13-Man Squad For Sydney Test, Ashwin availability is Doubtful | IND vs AUS: भारत ने सिडनी टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान, ये स्टार तेज गेंदबाज हुआ बाहर, अश्विन का खेलना संदिग्ध

सिडनी टेस्ट में भी अश्विन का खेलना तय नहीं (BCCI)

googleNewsNext

स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सिडनी टेस्ट के लिए बुधवार को भारत की 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 

लेकिन बोर्ड ने अश्विन की उपलब्धता पर कहा है कि इसका फैसला गुरुवार सुबह मैच वाले दिन किया जाएगा।  अश्विन को ऐडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान पेट के निचले हिस्से में खिंचाव आ गया था, जिसकी वजह से वह पर्थ और मेलबर्न टेस्ट में नहीं खेले थे। 

वहीं भारत ने अपनी टीम में केएल राहुल और कुलदीप यादव को शामिल किया है। लेकिन सबसे चौंकाने वाला फैसला स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को बाहर किया जाना है, जिनकी जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है। वहीं रोहित शर्मा भी सिडनी टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

तीसरे टेस्ट में 63 रन की नाबाद पारी खेलने वाले रोहित अपनी बेटी के जन्म के कारण स्वदेश वापस लौट आए हैं और चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

चोट की वजह से अश्विन का चौथे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध माना जा रहा है। हालांकि अश्विन ने मंगलवार को प्रैक्टिस की भी की थी लेकिन उनका चौथे टेस्ट में खेलना तय नहीं है। मेलबर्न टेस्ट में खेले बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर रवींद्र जडेजा का सिडनी टेस्ट में भी खेलना लगभग तय है। जडेजा ने मेलबर्न टेस्ट में पांच विकेट झटके थे। 


सीरीज हारने से बचने के लिए ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में सिडनी में जीत दर्ज करनी होगी। भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना चुकी है। अगर भारत ये टेस्ट सीरीज जीतता है तो ये उसकी ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी। 

वहीं अश्विन के न खेलने को कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को गहरा झटका कहा है। कोहली ने कहा, 'ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनको कुछ चोट है, जो पिछले दौरों जैसी ही हैं।' 'वह बहुत ही निराश हैं कि वह समय पर उबर नहीं पाए हैं।'

चौथे टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल, उमेश यादव, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव। 

Open in app