Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में शामिल होंगे हार्दिक पंड्या, बढ़ेगी ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में संघर्ष कर रही है और उस पर हार का खतरा मंडरा रहा है।

By सुमित राय | Published: December 17, 2018 2:53 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में संघर्ष कर रही है और उस पर हार का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर है और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या जल्द ही टीम से जुड़ सकते हैं। हार्दिक 26 दिसंबर से मेलबर्न में होने वाले तीसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं।

भारतीय टीम को इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में हार्दिक पांड्या कमी खल रही हैं, जो बल्‍ले और गेंद दोनों से ऑस्ट्रेलिया को परेशान कर सकते हैं। हार्दिक पंड्या चोट के बाद तीन महीने बाद फिट हो गए हैं और रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट ने चयनकर्ताओं को पहले ही सूचित कर दिया था कि अगर हार्दिक फिट है तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया भेज दिया जाए। हालांकि चयन कमिटी ने यह पंड्या पर छोड़ दिया है कि वह ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय टीम से कब जुड़ना चाहते हैं।

बता दें कि एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या को बैक इंजरी हुई थी, जिसके बाद उन्हें ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में पंड्या गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन गेंद फेंकने बाद वो गिर गए। पंड्या की इंजरी इतनी ज्यादा थी कि उन्हें स्ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाया गया था और दो महीने आराम की सलाह दी गई थी।

इंजरी के तीन महीने बाद हार्दिक ने वापसी करते हुए रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा की ओर से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। पंड्या ने ग्रुप-ए के मैच में पहली पारी में पांच विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद उन्होंने 137 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेलकर अपनी फिटनेस को साबित कर दिया है।

जिस समय पांड्या मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में अपनी फिटनेस साबित कर रहे थे, उसी समय स्‍टेडियम में राष्‍ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह उनकी गेंदबाजी देखने के लिए मौजूद थे। दिन का खेल खत्म होने के बाद उन्होंने हार्दिक पंड्या से बात भी की थी।

टॅग्स :हार्दिक पंड्याभारत Vs ऑस्ट्रेलियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या