India VS Australia final World Cup 2023: इंग्लैंड के इलिंगवर्थ और कैटलबोरो होंगे मैदानी अंपायर, जानें तीसरे और चौथे अंपायर कौन, ये मैच रैफरी की भूमिका में

India VS Australia final World Cup 2023:  त्रिनिदाद एवं टोबैगो के जोएल विल्सन तीसरे अंपायर, न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने चौथे अंपायर और मैच रैफरी जिम्बाब्वे के एंडी पाइक्रोफ्ट होंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 17, 2023 08:17 PM2023-11-17T20:17:42+5:302023-11-17T20:18:34+5:30

India VS Australia final World Cup 2023 Richard Illingworth and Richard Cattleborough of England will be on-field umpires know who will be third fourth umpires they will play the role of referee match | India VS Australia final World Cup 2023: इंग्लैंड के इलिंगवर्थ और कैटलबोरो होंगे मैदानी अंपायर, जानें तीसरे और चौथे अंपायर कौन, ये मैच रैफरी की भूमिका में

photo-ani

googleNewsNext
Highlightsसभी सेमीफाइनल की अंपायरिंग टीम का हिस्सा थे।इलिंगवर्थ और कैटलबोरो इस हफ्ते हुए सेमीफाइनल के दौरान मैदानी अंपायर थे। कोलकाता में आस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका पर जीत के दौरान मौजूद थे।

India VS Australia final World Cup 2023: इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड कैटलबोरो रविवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व कप फाइनल में मैदानी अंपायर होंगे। कैटलबोरो 2015 विश्व कप फाइनल में भी अंपायरिंग कर चुके हैं जिससे यह उनका दूसरा मौका होगा।

तब उनके साथ दूसरे अंपायर कुमार धर्मसेना थे। मेजबान देश 2011 में अपनी सरजमीं पर जीते गये खिताब की उपलब्धि को दोहराना चाहेगा। इलिंगवर्थ का भी यह दूसरा विश्व कप फाइनल होगा लेकिन पहली बार वह मैच अधिकारी के तौर पर मौजूद होंगे। वह 1992 विश्व कप में बतौर खिलाड़ी खेले थे।

फाइनल के लिए अन्य अधिकारियों में त्रिनिदाद एवं टोबैगो के जोएल विल्सन तीसरे अंपायर, न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने चौथे अंपायर और मैच रैफरी जिम्बाब्वे के एंडी पाइक्रोफ्ट होंगे। ये सभी सेमीफाइनल की अंपायरिंग टीम का हिस्सा थे।

इलिंगवर्थ और कैटलबोरो इस हफ्ते हुए सेमीफाइनल के दौरान मैदानी अंपायर थे। इलिंगवर्थ मुंबई में भारत की न्यूजीलैंड पर जीत और कैटलबोरो कोलकाता में आस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका पर जीत के दौरान मौजूद थे।

Open in app