IND vs AUS: धोनी थे कैच 'आउट', पर इस 'गलती' से ऑस्ट्रेलिया को नहीं मिला विकेट, वीडियो वायरल

MS Dhoni: एमएस धोनी ने मेलबर्न में खेले गए तीसरे वनडे में 87 रन की पारी खेलते हुए दिलाई टीम इंडिया को जीत, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की एक गलती पड़ी उनके भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 18, 2019 04:45 PM2019-01-18T16:45:12+5:302019-01-18T16:56:56+5:30

India vs Australia: Did MS Dhoni edge in 3rd Odi, Not much of appeal from Aussies, Video goes viral | IND vs AUS: धोनी थे कैच 'आउट', पर इस 'गलती' से ऑस्ट्रेलिया को नहीं मिला विकेट, वीडियो वायरल

धोनी सिडल की गेंद पर बल्ले का किनारा लगा बैठे थे (Twitter)

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को मेलबर्न वनडे में 87 रन की शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले एमएस धोनी एक गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए थे, लेकिन न तो ऑस्ट्रेलिया और न ही किसी ऑस्ट्रेलियाई फील्डर का ध्यान इस ओर गया। अगर ऑस्ट्रेलिया को उस समय धोनी का विकेट मिल गया होता तो मैच की कहानी कुछ और होती। 

ये घटना भारतीय पारी के 30वें ओवर में हुई, जब टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 109 रन था और भारत को जीत के लिए 128 गेंदों में 122 रन चाहिए थे। पीटर सिडल की गेंद पर धोनी ने आगे बढ़कर शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वह शॉट चूक गए और विकेट के पीछे एलेक्स केरी ने गेंद को कैच कर लिया। 

लेकिन न तो केरी और न ही सिडल को इस बात का अंदाजा हुआ कि गेंद धोनी के बैट से लगकर लग गई है। इसी वजह से न तो विकेटकीपर और न ही गेंदबाज ने कैच की अपील की। हालांकि फील्डिंग कर रहे ग्लेन मैक्सवेल ने जरूर हल्की सी अपील की, लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया।


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा शेयर एक वीडियो के रिप्ले में दिख रहा है कि गेंद धोनी के बैट से लगकर विकेट के पीछे गई और अगर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस पर ढंग से अपील करते तो धोनी आउट हो जाते। 

इससे पहले ऐडिलेड में खेले गए पिछले वनडे में भी भारत की जीत में धोनी के शॉर्ट रन को लेकर विवाद हुआ था। हालांकि मैदान में मौजूद कोई भी उस गलती को पकड़ नहीं पाया था, वर्ना जानबूझकर रन न पूरा करने के लिए भारत पर 5 रनों की पेनल्टी लग सकती थी।

Open in app