Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट से भी बाहर हुए डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट कैलेंडर का सबसे बड़ा मुकाबला ‘बॉक्सिंग डे टेस्ट’ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 दिसंबर से खेला जाना है। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है।

By अमित कुमार | Published: December 23, 2020 9:35 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से भी डेवि़ड वॉर्नर टीम से बाहर हो गए हैं।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार 23 दिसंबर को डेविड वॉर्नर के नहीं खेलने की जानकारी दी। वॉर्नर अब 7 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ अगला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में वॉर्नर के खेलने पर उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन अब खबर आ रही है कि इस मैच के लिए वह अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं है। डेविड वॉर्नर के अलावा टीम के तेज गेंदबाज शॉन एबॉट भी मेलबर्न टेस्ट से बाहर हो गए हैं। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार 23 दिसंबर को दोनों खिलाड़ियों के मेलबर्न टेस्ट से बाहर होने की जानकारी दी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रेस रिलीज में कहा कि वॉर्नर और एबॉट ने अपनी चोट से उबरने के लिए टीम के बायो-सिक्योर माहौल से बाहर सिडनी में अपना वक्त गुजारा। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी NSW (न्यू साउथ वेल्स) स्वास्थ्य विभाग की ओर से तय किए गए हॉटस्पॉट में नहीं थे, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल उन्हें बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम के साथ जुड़ने की इजाजत नहीं देते।

वॉर्नर को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के दौरान ग्रोइन में चोट लगी थी जिसके बाद वह कैनबरा में तीसरे वनडे के अलावा, तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला और एडीलेड में चल रहे पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे। वार्नर ने ‘एसईएन रेडियो’ से कहा था कि मुझे उम्मीद है, मैं कभी इससे (बॉक्सिंग डे टेस्ट) बाहर नहीं होना चाहता। मैं चोट के कारण पहली बार किसी टेस्ट से बाहर रहा हूं इसलिए बेशक मैं इससे निराश हूं।

उन्होंने कहा कि यह इतनी बड़ी श्रृंखला है, टेस्ट मैच में नहीं खेल पाना निराशाजनक है लेकिन मुझे पता है कि मैं जल्द वापसी करुंगा। उन्होंने कहा कि उम्मीद करता हूं कि मैं अधिक तेजी से दौड़ पाऊंगा। अभी 14 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ पा रहा हूं इसलिए मुझे अगले हफ्ते तक इसे 26 से 30 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार तक पहुंचाने की दिशा में काम करना है। 

टॅग्स :डेविड वॉर्नरभारत Vs ऑस्ट्रेलियाअजिंक्य रहाणेक्रिकेटक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या