IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत की पहले गेंदबाजी; खिलाड़ियों के साथ इस अंदाज में नजर आए पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मैच के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। मोहम्मद शमी की वापसी हुई है।

By विनीत कुमार | Published: March 09, 2023 9:15 AM

Open in App

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन का खेल देखने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के पीएम के एंथोनी अल्बानीज के साथ पहुंचे हैं।

भारतीय टीम ने इस मैच के लिए एक बदलाव किया है। मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है। उनकी जगह मोहम्मद शमी टीम में हैं। भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे है। भारत ने नागपुर और दिल्ली टेस्ट में जीत दर्ज की थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए इंदौर में भारत को 9 विकेट से हराया था। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस चौथे टेस्ट में भी नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह स्टीव स्मिथ टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। बहरहाल, चौथे टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस प्रकार है- 

भारत (प्लेइंग इलेवन):रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशगने, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुनमैन, नाथन लियोन।

पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने लगाया स्टेडियम का चक्कर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पहुंचे।

दोनों नेताओं ने एक गोल्फ कार्ट (गोल्फ खिलाड़ियों को गोल्फ कोर्स ले जाने के लिए तैयार छोटा मोटर वाहन) के जरिये पूरे स्टेडियम का चक्कर लगाया। मोदी और अल्बनीज ने अपने-अपने देश की क्रिकेट टीम के कप्तानों- रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ को खास टेस्ट कैप भी सौंपी। 

टेस्ट मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे हजारों क्रिकेट प्रेमियों ने गोल्फ कार्ट पर सवार मोदी और अल्बनीज का तालियां बजाकर स्वागत किया। अल्बनीज बुधवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे थे। उन्होंने शहर में आयोजित कुछ कार्यक्रमों में शिरकत की थी। वहीं, पीएम मोदी बुधवार देर रात अहमदाबाद पहुंचे थे।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाटेस्ट क्रिकेटनरेंद्र मोदीस्टीव स्मिथरोहित शर्मा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या