IND vs AUS: रोहित शर्मा बने सबसे तेज 7 हजारी, तेंदुलकर समेत दिग्गजों को पछाड़ा

India vs Australia, 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 17, 2020 2:29 PM

Open in App

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में दूसरे वनडे के दौरान रोहित शर्मा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा अब बतौर ओपनर सबसे तेज 7 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। इस मामले में उन्होंने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है।

अमला ने 147 पारियों में ये कारनाम किया था, जबकि रोहित शर्मा ने इसके लिए सिर्फ 137 पारियां खेलीं। वहीं सचिन तेंदुलकर (160 पारियां) इस मामले में तीसरे पायदान पर हैं।

वनडे में बतौर ओपनर सबसे तेज 7 हजार रन-

रोहित शर्मा - 137 पारियांहाशिम अमला - 147 पारियांसचिन तेंदुलकर - 160 पारियांतिलकरत्ने दिलाशान- 165 पारियां

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हराया 1-0 की बढ़त ले ली है। अब उसकी नजरें सीरीज हथियाने पर हैं तो वहीं मेजबान टीम वापसी को बेताब है।

भारत ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। चोटिल ऋषभ पंत के स्थान पर मनीष पांडे टीम में आए हैं। शार्दुल ठाकुर के स्थान पर नवदीप सैनी को मौका मिला है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी विजयी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीरोहित शर्माएरॉन फिंचडेविड वॉर्नरशिखर धवनभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या