IND vs AUS, 2nd ODI: आरोन फिंच-डेविड वॉर्नर के बीच 12वीं शतकीय साझेदारी, दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ा

पिछले मैच की तरह इस मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 29, 2020 11:07 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में दूसरा वनडे मैच।डेविड वॉर्नर-आरोन फिंच के बीच 142 रन की साझेदारी।दोनों खिलाड़ियों के बीच 12वीं शतकीय साझेदारी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में 29 नवंबर को दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की शानदार शुरुआत रही। इस सलामी जोड़ी ने एक बार फिर शतकीय साझेदारी कर विपक्षी टीम को दबाव में ला दिया।

भारत के खिलाफ इस मुकाबले में आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने 22.5 ओवरों में 142 रन की साझेदारी की। ये ऐसा 12वां मौका रहा, जब किसी एक ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी के बीच वनडे फॉर्मेट में 100+ रन की साझेदारी हुई। इस मामले में एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की जोड़ी टॉप पर है, जिसने 16 बार ये कारनामा किया है।

वनडे में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी करने वाली ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी-

16 एडम गिलक्रिस्ट- मैथ्यू हेडन12 आरोन फिंच-डेविड वॉर्नर11 रिकी पोंटिंग-माइकल क्लार्क10 मैथ्यू हेडन-रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया की शानदार बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहले पावरप्ले में कोई भी विकेट नहीं गंवाया। ये ऐसा लगातार 5वां मैच रहा, जिसमें भारत को सफलता हाथ नहीं लगी।

पिछले 5 वनडे मैचों में भारत के पहले 10 ओवर:

54/0 बनाम न्यूजीलैंड, हैमिल्टन52/0 बनाम न्यूजीलैंड, ऑकलैंड65/0 बनाम न्यूजीलैंड, Mount Maunganui51/0 बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी59/0 बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी

ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे 66 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में चोटिल मार्कस स्टोइनिस की जगह मोइजेस हेनरिक्स को शामिल किया गया। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमएरॉन फिंचविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या