Ind vs Aus 2020, 2nd ODI: क्या मौसम बिगाड़ेगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच का रोमांच? यहां जानिए वेदर रिपोर्ट

पहला मैच गंवाने के बाद भारत को सीरीज बचाने के लिए दूसरे मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी ग्राउंड में होने वाले इस मैच में मौसम भी अहम भूमिका निभा सकता है।

By अमित कुमार | Published: November 28, 2020 3:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देदूसरे वनडे मैच में मौसम भी भारत के लिए विलेन साबित हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार सिडनी में रविवार के दिन बादल छाए रहने की आशंका जताई जा रही है।भारत के लिए सीरीज में बने रहने के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना जरूरी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे गंवाने वाली भारतीय टीम रविवार को एक बार फिर कंगारुओं से भिड़ेगी। इस मैच को जीतकर भारत सीरीज बराबर करना चाहेगी। इसके बाद 2 दिसंबर को दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जाएगा। भारत को पहले मैच में 66 रन से पराजय का सामना करना पड़ा। दूसरे वनडे मैच में मौसम भी भारत के लिए विलेन साबित हो सकती है। 

 मौसम विभाग के अनुसार सिडनी में रविवार के दिन बादल छाएं रहने की संभावना है। ऐसे में अगर बारिश होती है तो निश्चित तौर पर यह फैंस के लिए एक बड़ा झटका होगा। मैच के दौरान अगर बारिश पड़ती है, तो ओवरों में भी कटौती की जा सकती है। हालांकि, वहीं कुछ मौसम जानकारों का मानना है कि मौसम साफ रहेगा और पूरे 50 ओवर के खेल में कोई परेशानी नहीं होगी। 

ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से भारत की कमजोरियों का फायदा उठाया, वह कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के लिये चिंता का सबब है। हार्दिक पंड्या ने 76 गेंद में 90 रन बनाये लेकिन 2017 चैम्पियंस ट्राफी फाइनल की तरह सिर्फ एक शानदार पारी से मैच नहीं जीता जा सकता। पंड्या और शिखर धवन को छोड़ भारत की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका। 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जबर्दस्त फार्म में हैं जिससे जसप्रीत बुमराह और बाकी गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए ।  रविवार को होने वाले दूसरे मुकाबले में कप्तान विराट कोहली पर आस्ट्रेलियाई टीम , मीडिया और क्रिकेटप्रेमियों की नजरें हैं और वह भी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे । 

 

टॅग्स :विराट कोहलीएरॉन फिंचभारत Vs ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या