Ind vs Aus, 1st ODI: क्या भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर होगा बारिश का असर, जानें कैसा है मुंबई का मौसम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, इस पर सबकी नजर बनी हुई है।

By सुमित राय | Published: January 14, 2020 12:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है।ऐसे में मुंबई के मौसम पर क्रिकेट फैंस की नजर बनी हुई है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच दोपहर 1.30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है।

श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेला जाने वाला पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, इस पर सबकी नजर बनी हुई है।

मुंबई में कैसा होगा मौसम

मुंबई का मौसम काफी खुशनुमा बना हुआ है, इसके साथ ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के दौरान बारिश का संभावना कम है। मौसम विभाग ने मुंबई में हवाओं के साथ-साथ हल्की बारिश की आशंका जताई है, हालांकि यह बहुत हल्की हो सकती है इसलिए मैच पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। बादल छाए रहने से ओस की संभावना कम है। विभाग के मुताबिक 14 जनवरी को मुंबई में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, जो शाम होने के साथ 25 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले

वानखेड़े स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजी के लिए बेहतर मानी जाती है, लेकिन स्पिनरों को कुछ मदद मिल सकती है और पिच में कोई असमान उछाल भी नहीं होगा। यहां किसी भी लक्ष्य का बचाव करना आसान नहीं होता है, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का ही फैसला करेगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय, केदार जाधव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एशटन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियावानखेड़े स्टेडियमभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीममौसम रिपोर्टमौसममुंबई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या