अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले ब्रेक लेकर भारतीय टीम ने किया ये काम, कोच ने बताया क्यों किया गया ऐसा

भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार को खेला जाएगा।

By भाषा | Published: February 8, 2020 04:59 PM2020-02-08T16:59:00+5:302020-02-08T16:59:00+5:30

India U-19s relax by visiting Nelson Mandela Square ahead of World Cup final | अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले ब्रेक लेकर भारतीय टीम ने किया ये काम, कोच ने बताया क्यों किया गया ऐसा

अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले ब्रेक लेकर भारतीय टीम ने किया ये काम, कोच ने बताया क्यों किया गया ऐसा

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड के फाइनल में बांग्लादेश से भिड़ेगी।भारत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में दस विकेट से हराया था।

भारत की अंडर 19 टीम विश्व कप फाइनल से पहले दो दिन का ब्रेक लेकर नेल्सन मंडेला चौक और जोहानिसबर्ग में गोल्ड रीफ सिटी घूमने गई। टीम के फील्डिंग कोच अभय शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ दो दबाव वाले मैचों के बाद यह ब्रेक दिया गया। भारत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में दस विकेट से हराया था।

शर्मा ने कहा, ‘‘अधिकांश खिलाड़ी पहली बार दक्षिण अफ्रीका आए हैं। हमें लगा कि उन्हें ब्रेक देकर घुमाना चाहिए। उनके लिए यह बेहतरीन अनुभव रहा।’’ टीम ने साथ में लंच भी किया। इसके बाद शुक्रवार को लंबे अभ्यास सत्र में भाग लिया। इसमें फील्डिंग पर खास तवज्जो दी गई।

शर्मा ने कहा कि टीम में सभी को अपनी भूमिका पता है और प्रदर्शन में इसकी झलक मिल रही है। भारतीय टीम के साथ मुख्य कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच रिषिकेश कानिटकर भी हैं । उन्होंने बताया कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले मानसिक रूप से खुद को कैसे तैयार किया।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा बड़ा होता है और दबाव रहता ही है। जज्बातों का सैलाब उमड़ता है और ऐसे में सहयोगी स्टाफ की भूमिका अहम होती है । मैने उस घबराहट को भांपा और मैच से पहले संयमित होने के लिये दो मिनट का सत्र लिया।’’

Open in app