India Tour Of England: टीम इंडिया को राहत, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बाहर, जानें क्या है कारण

India Tour Of England: बारबडोस में जन्मे जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए तीनों प्रारूप में 42 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 86 विकेट चटकाए हैं। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 19, 2022 04:47 PM2022-05-19T16:47:45+5:302022-05-19T16:48:55+5:30

India Tour Of England team india England fast bowling attack leader Jofra Archer ruled out due stress fracture groin miss one Test against India in July | India Tour Of England: टीम इंडिया को राहत, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बाहर, जानें क्या है कारण

ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट में वापसी की जहां उन्हें स्ट्रेस फ्रेक्चर हो गया।

Next
Highlightsजुलाई में भारत के खिलाफ होने वाले एकमात्र क्रिकेट टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे।ईसीबी ने उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की है।27 साल के आर्चर का कोहनी का आपरेशन हुआ था।

India Tour Of England: इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जोफ्रा आर्चर कमर में स्ट्रेस फ्रेक्चर (मामूली फ्रेक्चर) के कारण पूरे सत्र से बाहर हो गए हैं और जुलाई में भारत के खिलाफ होने वाले एकमात्र क्रिकेट टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘पीठ में स्ट्रेस फ्रेक्चर का पता चलने के बाद इंग्लैंड और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर बाकी बचे पूरे सत्र से बाहर हो गए हैं।’’ आर्चर अनिश्चितकाल के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं क्योंकि ईसीबी ने उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की है।

ईसीबी ने कहा, ‘‘उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की गई है। आगामी दिनों में विशेषज्ञ से सलाह मशिवरा करने के बाद प्रबंधन उन्हें लेकर योजना बनाएगा।’’ भारत को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट (पिछली श्रृंखला का बचा हुआ मुकाबला) और सीमित ओवरों के छह मुकाबले खेलने हैं।

पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला मार्च 2021 में भारत के खिलाफ उसी की सरजमीं पर खेलने वाले 27 साल के आर्चर का कोहनी का आपरेशन हुआ था और इसके बाद उन्होंने ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट में वापसी की जहां उन्हें स्ट्रेस फ्रेक्चर हो गया। बारबडोस में जन्मे आर्चर ने इंग्लैंड के लिए तीनों प्रारूप में 42 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 86 विकेट चटकाए हैं। 

Open in app