3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने भारत आएगी श्रीलंकाई टीम, BCCI ने जारी किया कार्यक्रम

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी से होगी।

By सुमित राय | Published: September 25, 2019 05:36 PM2019-09-25T17:36:56+5:302019-09-25T17:41:45+5:30

India to host Sri Lanka in three-match T20I series in January 2020, BCCI announces schedule | 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने भारत आएगी श्रीलंकाई टीम, BCCI ने जारी किया कार्यक्रम

बीसीसीआई ने बुधवार को भारत-श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा की।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगी। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी से होगी। भारत और श्रीलंका की टीमें टी20 मैच में आखिरी बार निदाहास ट्रॉफी में भिड़ी थीं।

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियों को जारी रखते हुए भारतीय टीम अगले साल जनवरी में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा की।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी से होगी। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 7 जनवरी को इंदौर में और तीसरा मैच 10 जनवरी को पुणे में आयोजित किया जाएगा।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के निलंबन के बाद बीसीसीआई ने श्रीलंका को तीन मैचों की श्रृंखला में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के इस दौरे की पुष्टि के बाद बीसीसीआई ने कार्यक्रम जारी किया।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘आईसीसी द्वारा जिंबाब्वे के निलंबन को देखते हुए बीसीसीआई ने श्रीलंका को तीन मैचों की श्रृंखला के लिए आमंत्रित किया। श्रीलंका क्रिकेट ने प्रतिनिधित्व की पुष्टि कर दी है।’’

बोर्ड के प्रशासन में सरकारी हस्तक्षेप के कारण आईसीसी ने इस साल जुलाई में जिंबाब्वे क्रिकेट को निलंबित कर दिया था, जिसके कारण इस श्रृंखला पर संदेह के बादल छा गए थे। आईसीसी बोर्ड ने सर्वसम्मति से फैसला किया था कि आईसीसी का पूर्ण सदस्य जिंबाब्वे क्रिकेट उसके संविधान के अनुच्छेद 2.4 (सी) और (डी) का उल्लंघन कर रहा था जिसके अनुसार स्वतंत्र और लोकतांत्रिक चुनाव की प्रक्रिया मुहैया कराना सदस्यों का कर्तव्य है।

भारत और श्रीलंका की टीमें टी20 मैच में आखिरी बार निदाहास ट्रॉफी में भिड़ी थीं, जिसके मेजबानी श्रीलंका ने की थी। उस टूर्नामेंट में भारत और श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश ने भी हिस्सा लिया था। भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

Open in app