IND vs WI, T20 Squads: नवदीप सैनी-राहुल चाहर होंगे नया चेहरा, जानिए क्या है भारत की टी20 टीम

महेंद्र सिंह धोनी ने सेना के साथ काम करने के लिए दो महीने का ब्रेक लिया है, जिसके चलते विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के कंधों पर होगी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 21, 2019 4:18 PM

Open in App

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में नवदीप सैनी और राहुल चाहर को मौका दिया गया है। ये इन दोनों खिलाड़ियों की सीनियर टीम के साथ पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज होने जा रही है। इनके अलावा दीपक चाहर, खलील अहमद नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर युवा चेहरे होंगे। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी20 समेत वनडे श्रृंखला से आराम दिया गया है। हालांकि वह टेस्ट में उपलब्ध रहेंगे।

टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी। सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की अंगूठे में फ्रेक्चर से उबरने के बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी हुई है, जो फैंस के लिए बेहद खुशी की बात है।

महेंद्र सिंह धोनी ने प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजीमेंट के साथ काम करने के लिए दो महीने का ब्रेक लिया है, जिसके चलते विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के कंधों पर होगी। वहीं हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। पंड्या के स्थान पर रवींद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर टीम के सदस्य रहेंगे। वहीं गेंदबाजी की कमान भुवनेश्वर कुमार के हाथों में रहेगी।

टीम इंडिया ने 3 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला फ्लॉरिडा में खेलना है। वहीं 4 अगस्त को फिर से एक और मैच उसी मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 6 अगस्त को गुयाना में होगा। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 11 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 5-5 की बराबरी रही है। वहीं 1 मुकाबला बेनतीजा रहा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजएमएस धोनीबीसीसीआईटीम इंडियायुजवेंद्र चहलऋषभ पंतभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या