IND vs WI, ODI Squads: शिखर धवन की वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में इन्हें मिला मौका

वेस्टइंडीज दौरे पर बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिसके चलते विश्व कप टीम के सदस्य दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह का नाम वनडे टीम में नहीं है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 21, 2019 4:48 PM

Open in App

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। टी20 के साथ -साथ वनडे सीरीज में भी शिखर धवन खेलते दिखेंगे। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को विश्व कप के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके चलते उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। अब सीमित ओवरों में धवन की वापसी भारत के लिए अच्छे संकेत हैं। 

वेस्टइंडीज दौरे पर बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिसके चलते विश्व कप टीम के सदस्य दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह का नाम वनडे टीम में नहीं है। धोनी वेस्टइंडीज दौरे से पहले ही अपना नाम वापस ले चुके हैं। उनके स्थान पर ऋषभ पंत के जिम्मे विकेटकीपिंग रहेगी। अनुभवी दिनेश कार्तिक के सामने पंत को ज्याद तरजीह दी गई है, जबकि हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को उन पर काम के बोझ को देखते हुए आराम दिया गया है। बुमराह को हालांकि टेस्ट टीम में जगह मिली है।

वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए एक और ऑलराउंडर विजय शंकर को भी नहीं चुना गया है। हालांकि रवींद्र जडेजा को वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है और उन्हें तीनों फॉर्मेट की टीम में चुना गया है। इनके अलावा श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे भी वनडे सीरीज का हिस्सा रहेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजएमएस धोनीरवींंद्र जडेजाभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमशिखर धवन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या