क्रिकेट के मैदान पर फिर होगी भारत-पाकिस्‍तान के बीच जंग, 4 और 7 अप्रैल को खेले जाएंगे टी-20 मैच

भारत-पाकिस्‍तान के बीच लंबे समय से कोई भी क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है। लेकिन अगले महीने दोनों देशों के नेत्रहीन क्रिकेट टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

By अमित कुमार | Published: March 31, 2021 12:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और पाकिस्तान के बीच लगातार सीमा पर तनाव की स्थिती रहती है। यही वजह है कि दोनों देशों के बीच लंबे समय से कोई भी सीरीज नहीं खेली गई है। हाल ही में शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत का वीजा दिया गया था।

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर आमने-सामने होंगे। भारत और पाकिस्तान की नेत्रहीन क्रिकेट टीमें अगले महीने ढाका में तीन देशों की टी20 श्रृंखला में एक दूसरे के आमने सामने होंगी। पाकिस्तान नेत्रहीन क्रिकेट परिषद (पीबीसीसी) ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान, भारत और बांग्लादेश दो अप्रैल से ढाका में शुरू होने वाले तीन देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। 

इस मामले को लेकर एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान और भारत की नेत्रहीन क्रिकेट टीमें चार अप्रैल को टूर्नामेंट में एक दूसरे से भिड़ेंगी। पीबीसीसी अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों और अधिकारियों का कोरोना वायरस के लिये परीक्षण किया गया जिसमें सभी नेगेटिव आये हैं जबकि बांग्लादेश और भारत ने भी कोविड-19 जांच करवा ली हैं जिसमें सभी नेगेटिव आये हैं। 

पाकिस्तान की नेत्रहीन टीम बुधवार को लाहौर से रवाना होगी और श्रृंखला का पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच दो अप्रैल को खेला जायेगा। तीन अप्रैल को पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से और चार अप्रैल को भारत से होगा। इसके बाद वह छह अप्रैल को फिर बांग्लादेश से और सात अप्रैल को भारत से भिड़ेगी। आठ अप्रैल को होने वाले फाइनल में सर्वश्रेष्ठ दो टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी। (एजेंसी इनपुट के साथ)

टॅग्स :भारत vs पाकिस्तानभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या