Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी के 75 साल पूरे होने पर वर्ल्ड-11 से भिड़ सकती है टीम इंडिया, बीसीसीआई को सरकार ने भेजा प्रस्ताव!

Azadi Ka Amrit Mahotsav: टीम इंडिया फिलहाल तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड में है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 10, 2022 07:52 PM2022-07-10T19:52:40+5:302022-07-10T19:53:39+5:30

India likely play match against 'Rest of the World' team part Azadi Ka Amrit Mahotsav bcci pm narendra modi | Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी के 75 साल पूरे होने पर वर्ल्ड-11 से भिड़ सकती है टीम इंडिया, बीसीसीआई को सरकार ने भेजा प्रस्ताव!

टीम इंडिया इस अगस्त में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी।

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और पांच मैचों की टी20ई सीरीज के लिए भिड़ेगा।बल्लेबाज शिखर धवन तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे। अगस्त में भारत एशिया कप के लिए श्रीलंका का दौरा करेगा।

Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी का अमृत महोत्सव देश की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है। भारत अगस्त में वर्ल्ड-11 की टीम के खिलाफ आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मैच खेल सकता है। युवा मामले और खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई को प्रस्ताव भेजा है। 

आजादी का अमृत महोत्सव देश की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए केंद्र की एक पहल है। युवा मामलों और खेल मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया, "हां हम भारत और बाकी दुनिया के बीच एक मैच करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन अभी तारीख की पुष्टि नहीं हुई है।

हमने अभी इस संबंध में बीसीसीआई को एक प्रस्ताव भेजा है और इंतजार कर रहे हैं। उनसे मंजूरी के लिए। हम इस मैच को देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव के जश्न के हिस्से के रूप में चाहते हैं लेकिन अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। लेकिन हां, हम इस पर बात कर रहे हैं।

टीम इंडिया फिलहाल तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड में है। द मेन इन ब्लू 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और पांच मैचों की टी20ई सीरीज के लिए भिड़ेगा।

बल्लेबाज शिखर धवन तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे। अगस्त में भारत एशिया कप के लिए श्रीलंका का दौरा करेगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के समापन के बाद टीम इंडिया इस अगस्त में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी।

एशिया कप से पहले टीम को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करना है। जिम्बाब्वे बोर्ड के एक सूत्र ने एएनआई को बताया, 'हां, टीम इंडिया एक छोटी वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। पहला मैच 18 अगस्त को, दूसरा 20 को और तीसरा और आखिरी वनडे 22 को खेला जाएगा।"

बीसीसीआई के एक सूत्र ने एएनआई को बताया कि टीम इंडिया का व्यस्त कार्यक्रम इस साल भी जारी है, क्योंकि दो टीमें एक ही समय में यात्रा करेंगी। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'टीम बी सीरीज के लिए जिम्बाब्वे जाएगी और वीवीएस लक्ष्मण टीम के कोच होंगे।'

Open in app