India-Ireland T20I series: भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, इस दिग्गज को बनाया गया कोच, जानें शेयडूल

India- Ireland T20I series: राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोच सीतांशु कोटक, साईराज बहुतुले और मुनीश बाली इस महीने के आखिर में आयरलैंड के संक्षिप्त दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा होंगे, जिसकी अगुवाई पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण करेंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 15, 2022 08:37 PM2022-06-15T20:37:24+5:302022-06-15T21:05:20+5:30

India- Ireland T20I series Hardik Pandya lead Indian team two-match later this month BCCI coach VVS Laxman | India-Ireland T20I series: भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, इस दिग्गज को बनाया गया कोच, जानें शेयडूल

भारतीय टीम को 28 और 28 जून को दो मैच खेलने है।

Next
Highlightsवीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच होंगे। भारतीय टीम को 28 और 28 जून को दो मैच खेलने है।टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेल रही टीम से पहले ही जुड़ गयी है।

India- Ireland T20I series: बीसीसीआई ने कहा कि हार्दिक पांड्या इस महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की T20I सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को दो टी20 मैचों की सीरीज खेला जाएगा। भारत ने आखिरी बार 2018 में आयरलैंड का दौरा किया था।

टीम में एकमात्र नया चेहरा महाराष्ट्र के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी है जिन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला। त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिये 400 से अधिक रन बनाये थे । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 श्रृंखला में उपकप्तान पंड्या को कप्तानी सौंपी गई है और घरेलू श्रृंखला के बाद वह इंग्लैंड में टेस्ट टीम से जुड़ेंगे।

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल फाइनल तक ले जाने वाले संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है। भुवनेश्वर कुमार टीम के उपकप्तान होंगे। विकेटकीपर 36 वर्ष के दिनेश कार्तिक होंगे लेकिन जरूरत पड़ने पर ईशान किशन और सैमसन दोनों विकेटकीपिंग कर सकते हैं।

टीम आयरलैंड के खिलाफ मलाहाइड में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, विकेटकीपर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे।भारत को एक से पांच जुलाई के बीच इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज का बचा हुआ टेस्ट मैच खेलना है।

भारतीय टीमः हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोच सीतांशु कोटक, साईराज बहुतुले और मुनीश बाली इस महीने के आखिर में आयरलैंड के संक्षिप्त दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा होंगे, जिसकी अगुवाई पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण करेंगे।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच होंगे। इस दौरे पर भारतीय टीम को 28 और 28 जून को दो मैच खेलने है। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम के अन्य सीनियर सहयोगी सदस्यों के साथ इस सप्ताह के अंत में टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होगे।

Open in app