आईपीएल खेलने के कारण विराट कोहली टीम ने टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा आरोप

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन ने मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर भारतीय क्रिकेटरों, बीसीसीआई और आईपीएल की आलोचना की है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 14, 2021 3:47 PM

Open in App
ठळक मुद्दे कोविड के दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया।भारत 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है।  टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को भी जिम्मेदार ठहराया

लंदनः इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन ने भारतीय टीम पर हमला किया है। विराट कोहली और भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेलने के कारण मैनचेस्टर टेस्ट नहीं खेले। 

 

पॉल न्यूमैन ने मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर भारतीय क्रिकेटरों, बीसीसीआई और आईपीएल की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि भारत ने इस सीरीज का सम्मान नहीं किया और उन्होंने चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया।

भारत के सहायक फिजियो योगेश परमार के कोविड पॉजिटिव होने के बाद टीम इंडिया ने पांचवां टेस्ट खेलने से मना कर दिया। अंततः अंतिम टेस्ट नहीं हो पाया। भारत 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। पूर्व सीमर न्यूमैन ने कहा कि आईपीएल अनुबंध वाला कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस टेस्ट में खेलने का जोखिम नहीं उठाना चाहता था।

अगर कोई खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव आ जाता तो उसे 10 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहने के लिए मजबूर होना पड़ता और इस तरह वो खिलाड़ी 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलने से चूक जाता।

न्यूमैन ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा है कि भारत ने सीरीज का सम्मान नहीं किया। चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया। लंदन में चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को भी जिम्मेदार ठहराया।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डजो रूटरवि शास्त्रीविराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या