इंडिया ब्लू दलीप ट्रॉफी के फाइनल में, इंडिया रेड से होगा सामना

इंडिया ब्लू ने दलीप ट्रॉफी चार दिवसीय मैच में इंडिया ग्रीन के खिलाफ ड्रॉ मैच में पहली पारी के बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल कर फाइनल में जगह पक्की की।

By भाषा | Published: September 02, 2018 12:12 AM

Open in App

डिंडीगुल (तमिलनाडु), एक सितंबर। इंडिया ब्लू ने दलीप ट्रॉफी चार दिवसीय मैच में शनिवार को इंडिया ग्रीन के खिलाफ ड्रॉ मैच में पहली पारी के बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल कर फाइनल में जगह पक्की की। 

इंडिया ग्रीन के लिए विदर्भ के बायें हाथ के स्पिनर आदित्य सरवते ने बारिश से प्रभावित आखिरी दिन पांच विकेट लिये जिससे इंडिया ब्लू की दूसरी पारी 34 ओवर में 117 रन पर सिमट गयी। इसके बाद इंडिया ग्रीन को जीत के लिए 201 रन का लक्ष्य मिला। 

बारिश के कारण इंडिया ग्रीन की पारी को बीच में रोकनी पड़ी। इस समय उनका स्कोर दो विकेट पर 14 रन था।  अंपायरों के दो बार निरीक्षण के बाद शाम 7:15 बजे खेल दोबारा शुरू हुआ, लेकिन कीट पतंगों के कारण खेल को फिर से रोकना पड़ा। 

रात 8:15 बजे खेल को समाप्त घोषित कर दिया गया जब इंडिया ग्रीन का स्कोर दो विकेट पर 20 रन था।  इंडिया ब्लू का चार सितंबर से खेले जाने वाले फाइनल में इंडिया रेड से सामना होगा। 

इंडिया ब्लू ने आज दिन की शुरूआत बिना किसी नुकसान के 21 रन से आगे से किया लेकिन ध्रुव शोरे (40) के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। टीम ने आखिरी छह विकेट 17 रन के अंदर गवां दिये। 

सरवते ने 32 रन देकर पांच विकेट लिया तो वहीं विकास मिश्रा ने भी 36 रन खर्च कर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। इससे पहले इंडिया ब्लू ने पहली पारी में 340 जबकी इंडिया ग्रीन ने 257 रन बनाये थे।

टॅग्स :क्रिकेटबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या