महिला एशिया कप के फाइनल में पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, थाईलैंड को 74 रनों से हराया

महिला एशिया कप के फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने थाईलैंड को 74 रन से हराकर प्रवेश किया।

By मनाली रस्तोगी | Published: October 13, 2022 12:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देथाईलैंड की महिला क्रिकेट टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 74 रन ही बना सका।थाईलैंड के लिए कप्तान नारुमोल चेईवेई और नताया बूचाथम ने 21-21 रन बनाए।पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने थाईलैंड के सामने 6 विकेट के नुकसान पर 148 रनों का लक्ष्य रखा था।

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को थाईलैंड को 74 रन से हराकर महिला एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया। जीत के लिए 149 रनों का पीछा करते हुए थाईलैंड की महिला क्रिकेट टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 74 रन ही बना सका। थाईलैंड के लिए कप्तान नारुमोल चेईवेई और नताया बूचाथम ने 21-21 रन बनाए, जबकि भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने थाईलैंड के सामने 6 विकेट के नुकसान पर 148 रनों का लक्ष्य रखा था। इस दौरान शैफाली वर्मा ने 42 रन बनाए, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने क्रमशः 36 और 27 का योगदान दिया। वहीं, सोरनारिन टिप्पोक 3/24 के आंकड़े के साथ थाईलैंड के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहीं। थाईलैंड की टीम ने 13 ओवर में 42 रन पर ही अपना 4 विकेट गंवा दिए थे। 

प्लेइंग-11 भारत

स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्रकार, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, राजेश्वरी गायकवाड़।

प्लेइंग-11 थाईलैंड

नानपट कोंचारोएनकी (विकेटकीपर), नाथकन चेंथम, नारुएमोल चेईवेई (कप्तान), चनिंदा सथिरुआंग, रोसेनान नोह, फनिता माया, सोरनारिन टिप्पोच, नताया बूचाथम, ओनिचा कामचोमफू, थिपाचा पुथावोंग, नानिता बूंसाखम। 

टॅग्स :महिला टी20 एशिया कपभारतीय क्रिकेट टीमथाईलैंडहरमनप्रीत कौरदीप्ति शर्मा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या