Ind vs Ban: कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 से आराम, शिवम दुबे को पहली बार टीम में मिला मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच श्रृंखला तीन नवंबर को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से शुरू होगी और उसके बाद दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

By भाषा | Published: October 24, 2019 05:26 PM2019-10-24T17:26:41+5:302019-10-24T17:26:41+5:30

India announce t20 and test squad against bangladesh | Ind vs Ban: कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 से आराम, शिवम दुबे को पहली बार टीम में मिला मौका

Ind vs Ban: कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 से आराम, शिवम दुबे को पहली बार टीम में मिला मौका

googleNewsNext
Highlightsशिवम दुबे को घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिये पहली बार टीम में लिया गया है।विकेविकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और स्पिनर युजवेंद्र चहल की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है।

मुंबई, 23 अक्टूबर। भारतीय कप्तान विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये गुरुवार को विश्राम दिया गया जबकि मुंबई के शिवम दुबे को घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिये पहली बार टीम में लिया गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और स्पिनर युजवेंद्र चहल की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है।

पूर्व की तरह कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये दक्षिण अफ्रीका पर 3-0 से जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

श्रृंखला तीन नवंबर को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से शुरू होगी और उसके बाद दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। टी20 टीम में मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया गया है जबकि आलराउंडर रविंद्र जडेजा को विश्राम दिया गया है।

दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को फिटनेस कारणों से टीम में नहीं चुना गया है। चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘‘अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट से उबरकर अगली श्रृंखला (वेस्टइंडीज के खिलाफ) में वापसी कर सकते हैं। ’’ उन्होंने इसके साथ ही कहा कि तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह की वापसी में अभी समय लगेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कृणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत।

Open in app