अगस्त में टीम इंडिया करेगी श्रीलंका का दौरा, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की खेली जाएगी सीरीज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरे में दोनों टीमों के बीच सीमित ओवरों के कुल 6 मैच खेले जाने हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 10, 2020 05:53 PM2020-06-10T17:53:44+5:302020-06-10T18:30:30+5:30

India agree to tour Sri Lanka for limited-overs series in August: Report | अगस्त में टीम इंडिया करेगी श्रीलंका का दौरा, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की खेली जाएगी सीरीज

मैच के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी से हाथ मिलाते विराट कोहली।

googleNewsNext
Highlightsमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगस्त में टीम इंडिया करेगी श्रीलंका का दौरा।इस दौरान खेली जाएगी टी20 और वनडे सीरीज।

श्रीलंका के एक अखबार में दावा किया जा रहा है कि भारत अगस्त में श्रीलंका दौरे पर जा सकता है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

हालांकि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएनएस को बताया, "यह अभी भी दो महीने दूर है। सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और हम सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करेंगे। इस सवाल का जवाब देने के लिए बहुत जल्दबाजी होगी। दौरा होगा या नहीं। हमने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है।

अधिकारी ने कहा, "महामारी के संबंध में स्थिति लगातार बदल रही है और सरकार महामारी को नियंत्रित करने और सामान्य स्थिति में लौटने में मदद करने के पूरा प्रयास कर रही है। इसलिए, जब उचित होगा, हम कॉल करेंगे।"

मार्च की शुरुआत में न्यूजीलैंड का दौरा समाप्त होने के बाद से टीम इंडिया ने कोई खेल नहीं खेला है। भारत आईपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तैयार था, लेकिन पूरी सीरीज कोरोना की वजह से रद्द हो गई।

कोरोना के बीच अब स्थिति कुछ हद तक सुधरने लगी है। जुलाई में वेस्टइंडीज-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के साथ एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली होने जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अब देश में द्विपक्षीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए देश के खेल मंत्रालय से अनुमति लेगा। भारत को जून में श्रीलंका दौरे पर एकदिवसीय और टी 20 सीरीज खेलने आना था, जो कोरोना के चलते स्थगित कर दिया गया।

एक बार जब श्रीलंका सरकार इसे लेकर मंजूरी दे देती है, तो एसएलसी (श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड) श्रृंखला के कार्यक्रम और अन्य विवरणों पर काम करेगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एसएलसी सामाजिक दूरियों के मानदंडों को सुनिश्चित करेगा।

इस वक्त अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) T20 विश्व कप 2020 के भविष्य पर विचार कर रही है। वहीं एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) एशिया कप 2020 के भाग्य को लेकर सोच रहा है। इसी बीच श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने एशिया कप 2020 की मेजबानी की इच्छा जताई है, जिसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कथित तौर पर हरी झंडी दे दी है।

Open in app